रेलवे बढ़ाएगा स्पेशल ट्रेनों की संख्या, राज्यों से विचार विमर्श जारी, त्योहारों में लोगों की बढ़ेगी आवाजाही | Railways will increase the number of special trains, discussions with states continue

रेलवे बढ़ाएगा स्पेशल ट्रेनों की संख्या, राज्यों से विचार विमर्श जारी, त्योहारों में लोगों की बढ़ेगी आवाजाही

रेलवे बढ़ाएगा स्पेशल ट्रेनों की संख्या, राज्यों से विचार विमर्श जारी, त्योहारों में लोगों की बढ़ेगी आवाजाही

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : September 1, 2020/11:57 am IST

नईदिल्ली। लोगों की परेशानियों को देखते रेलवे ने ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है। रेल मंत्रालय ने कहा है कि और अधिक स्पेशल ट्रेनों पर विचार किया जा रहा है और इसके लिए राज्य सरकारों से सलाह-मशविरा जारी है। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मार्च अंत से ही पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बंद है। अभी रेलवे केवल 230 स्पेशल ट्रेनें चला रहा है, जिनमें 30 राजधानी हैं।

ये भी पढ़ें:लुटेरों के हमले के बाद सुरेश रैना की बुआ के बेटे की मौत, अभी तक किस…

गौरतलब है कि आने वाले महीनों में दशहरा, दीपावली, छठ पूजा जैसे कई त्योहार आने वाले हैं, जिनमें यात्रियों की संख्या काफी बढ़ जाती है। इस बार ट्रेनों की संख्या बेहद सीमित होने की वजह से लोगों को आवाजाही में दिक्कत हो सकती है। इसको ध्यान में रखते हुए रेलवे ने कुछ और स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें:अगले 2 साल तक बढ़ाया जा सकता है लोन पर मोरेटोरियम, सरकार ने सुप्रीम…

रेल मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार नई स्पेशल ट्रेन चलाने संबंधी घोषणा आगामी कुछ दिन में की जाएगी। वर्तमान में कोविड-19 की वजह से सभी नियमित यात्री सेवाएं निलंबित हैं। रेलवे के प्रवक्ता ने कहा, ”और अधिक स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनाई जा रही है। राज्य सरकारों से विचार-विमर्श किया जा रहा है।”

ये भी पढ़ें: नफरत फैलाने के आरोपी डॉ. कफील को करें तत्काल रिहा, हाईकोर्ट ने NSA …

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच रेलवे काफी अहतियात बरत रहा है और इसलिए नियमित ट्रेनों को अभी तक शुरू नहीं किया गया है। स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में भी कई तरह की सावधानियां बरतीं जा रही हैंं। वेटिंग टिकट पर यात्रा पर रोक है।