लोक निर्माण मंत्री के आवास में घुसा बारिश का पानी, पहली ही बरसात में डूबी बिहार की राजधानी... देखिए | Rain water enters PWD Minister's residence, Bihar capital submerged in first rain ... See

लोक निर्माण मंत्री के आवास में घुसा बारिश का पानी, पहली ही बरसात में डूबी बिहार की राजधानी… देखिए

लोक निर्माण मंत्री के आवास में घुसा बारिश का पानी, पहली ही बरसात में डूबी बिहार की राजधानी... देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : June 28, 2020/12:39 pm IST

पटना। बिहार में मानसून पहले ही प्रवेश कर चुका है और लगातार कई जिलों में बारिश हो रही है, पटना में राज्य के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव के आवास में बारिश का पानी घुस गया है। शहर के कंकड़बाग इलाके में बारिश के चलते जगह-जगह सड़कों पर पानी जमा हुआ। सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने एक बार फिर बिहार के आठ जिलों में अगले 72 घंटों तक भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। उत्तर बिहार में खासकर तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें: हिंसक झड़प से पहले चीन ने LAC पर भेजे थे मार्शल आर्ट के लड़ाके, ड्र…

मौसम विभाग ने जिन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है, उनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, अररिया, किशनगंज, कटिहार और सहरसा शामिल है। हालांकि राजधानी पटना के लिए राहत की बात है क्योंकि मौसम विभाग ने यहां हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

ये भी पढ़ें: खत्म हो रहा राहत का दौर, 1 जुलाई से बैंक नियमों में बदलाव, एटीएम कै…

वहीं, अगले 24 घंटों में नेपाल की तराई वाले इलाकों में भारी बारिश की भी मौसम विभाग ने चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को भी सावधान रहने को कहा गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि भारी बारिश के कारण जान-माल की हानी, निचले स्थानों में जलजमाव, यातायात बाधित, बिजली की समस्या और नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने पूछा केंद्र सरकार से सवाल, ‘कब होगी राष्ट्र रक्षा और…

इसी बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि बांध का काम रुका हुआ है जिसकी वजह से पूरा उत्तर बिहार खतरे में है। जल जमाव के कारण सिर्फ पटना ही नहीं बल्कि जिला मुख्यालय सब परेशान हैं। प्री मानसून कोई काम नहीं किया गया है बल्कि करोड़ों रुपया पानी की तरह बहाया गया है लेकिन काम जमीनी स्तर पर दिखाई नहीं देता