मुंबई और पुणे में बारिश ने ढाया कहर, दीवार गिरने से 19 की मौत, कई ट्रेनें रद्द और स्कूल भी हुए बंद | Rains cause death in Mumbai and Pune, 19 deaths due to wall collapse

मुंबई और पुणे में बारिश ने ढाया कहर, दीवार गिरने से 19 की मौत, कई ट्रेनें रद्द और स्कूल भी हुए बंद

मुंबई और पुणे में बारिश ने ढाया कहर, दीवार गिरने से 19 की मौत, कई ट्रेनें रद्द और स्कूल भी हुए बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : July 2, 2019/1:26 am IST

मुंबई। मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का कहर जारी है। पुणे और मुंबई में दो अलग-अलग जगह बरसात की वजह से दीवार गिरने का मामला सामने आया है। दोनों की जगह से अबतक कुल 19 लोगों की मौत की बात सामने आई है। मौसम विभाग की माने तो राज्य के कई इलाकों में अगले 24 घंटे में जहां भारी बरसात होगी, वहीं बाकी इलाकों में भी रुक-रुककर बारिश होती रहेगी।

पिछले 24 घंटे में हुई भारी बारिश के चलते पुणे के अंबेगांव स्थित सिंघड़ कॉलेज की एक दीवार गिर गई। इस दीवार में दबकर 6 लोगों की मौत हो कई तो वहीं कई घायल भी हुए। हादसा मंगलवार रात 1 बजकर 15 मिनट पर हुआ। मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने का अंदेशा जताया गया है।

ये भी पढ़ें –Watch Video: थम गई अधिकारियों की सांसे, जब बाइक पर गश्त करते वक्त बाघ ने किया पीछा

ऐसे ही एक मामले में मुंबई शहर के ईस्ट मलाड में एक दीवार झोपड़ियों पर गिर गई। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है और 13 से ज्यादा घायल हुए हैं। यह हादसा पिंपरपाड़ा इलाके में हुआ, जहां दीवार के किनारे झोपड़ियों में परिवार सो रहे थे। यही वजह है कि मलबे के नीचे कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई गई है।

ये भी पढ़ें –मंत्रियों पर भारी अफसरशाही, नहीं हो रहा कार्रवाई का भी असर

मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि अगले 24 घंटों में भी भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में शहर में सड़क यातायात तो प्रभावित हुआ ही है, वायु परिवहन और रेलवे ट्रैक्स पर भी बारिश का असर हुआ है। कई ट्रेनों को रद्द करने के साथ ही बीएमसी ने मंगलवार को स्कूल और दफ्तर बंद करने का फैसला लिया है और सभी को सुरक्षित रहने की सलाह दी जा रही है।

<iframe width=”715″ height=”402″ src=”https://www.youtube.com/embed/IKbO0vcY8ek” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>