खैर नहीं लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी करने वालों की, अधिक दर पर सामान बेचने वालों की सील होगी दुकानें | Raipur Collector Issued Order to Seal Shops who Black-marketing while lockdown

खैर नहीं लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी करने वालों की, अधिक दर पर सामान बेचने वालों की सील होगी दुकानें

खैर नहीं लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी करने वालों की, अधिक दर पर सामान बेचने वालों की सील होगी दुकानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 20, 2020/4:25 pm IST

रायपुर: कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ी राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में लॉकडाउन किया गया है। राजधानी रायपुर में भी 1 सितम्बर रात 9 बजे से 28 सितंबर की रात तक लॉकडाउन रहेगा। वहीं, जिला प्रशासन ने लॉकडाउन में कालाबाजारी को लेकर खाद्य निरीक्षकों के नेतृत्व में विशेष टीम की गई गठित की है और निर्देश दिया है कि लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई करें। प्रशासन ने उचित दरों पर आवश्यक सामग्री का विक्रय नहीं करने पर भी कार्रवाई कर तत्काल सील करने का निर्देश दिया है।

Read More: छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कोरोना पीड़ित मां की इलाज के लिए मांगी मदद

लॉकडाउन को लेकर कलेक्टर एस भारतीदासन ने कहा है कि इस बार लॉकडाउन और सख्त होगा। हालांकि इसमें मेडिकल इमरजेंसी को ही छूट दी जाएगी और बिना कारण घर से बाहर निकलने वालों की गाड़ी जब्त की जाएगी। पूरे शहर में बेरिकेटिंग की जाएगी।
पेट्रोल पंप पर शासकीय एवं इमरजेंसी वाहनों को ही पेट्रोल दी जाएगी। बिना वजह घर से निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी चौक चौराहों पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

Read More: मेडिकल बुलेटिन: प्रदेश में आज 27 संक्रमितों की मौत, 2579 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि

अंतरजिला आने जाने पर ई-पास लगेगा। बाहर से आने वाले लोगों की मदद के लिए रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर पुलिस/आरटीओ/प्रशासन की तैनाती होगी। एमआरपी से अधिक मूल्य पर सामान बेचने पर भी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Read More: व्यक्तित्व विकास के लिए विशेष सत्र का आयोजन, सहायक संचालक प्रशांत पाण्डेय बोले- सफल होने के लिए जुनून जरूरी