रायपुर-दिल्ली हवाई सफर होगा सस्ता, लखनऊ और रांची की भी सीधी उड़ान 

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 03 Nov 2017 11:54 AM, Updated On 03 Nov 2017 11:54 AM

 

रायपुर-दिल्ली हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए खशुख़बरी है। 12 नवंबर से इस रूट पर दो और विमान सेवा शुरू होने जा रही है, जिससे रोजाना सफर के लिए कुल सीटें बढ़कर 1200 पहुंच जाएगी। सूत्रों से मिली टाइमटेबल के मुताबिक दोनों शहरों से सुबह और शाम को विमान उड़ान भरेंगे।

ये भी पढ़ें- आपने भूपेश बघेल पर सोनू सांग का वीडियो देखा ?

दिल्ली से सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर उड़ान भरने वाले विमान के रायपुर पहुंचने का वक्त 8 बजकर 20 मिनट होगा। यही विमान रायपुर से सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर टेकऑफ करेगा और 10 बजकर 45 मिनट पर दिल्ली में रनवे पर उतरेगा।

ये भी पढ़ें- हवाई सफर में लैपटॉप पर लगेगा बैन ?

दूसरी सेवा के तहत दिल्ली से शाम को 4 बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरने वाला जेट फ्लाइट 6.30 रायपुर के लिए उड़ान भरेगी और रायपुर पहुंचने का वक्त होगा 6 बजकर 35 मिनट। शाम को 7 बजकर 10 मिनट पर वापसी की उड़ान होगी, जो 8 बजकर 55 मिनट पर दिल्ली पहुंच जाएगी।

ये भी पढ़ें- कांग्रेसियों की मनोदशा जुआरियों जैसी-धरमलाल कौशिक

दिल्ली-रायपुर उड़ानों में इस दो विमान के बढ़ने से यात्रियों को ज्यादा विकल्प के साथ-साथ कम किराये की सुविधा भी मिल सकेगी। अनुमान है कि अभी इकॉनोमी क्लास की जो टिकट औसतन 4 हजार से 5 हजार के बीच उपलब्ध है, वो घटकर 3 हजार से 4 हजार के बीच मिल सकेगी।

ये भी पढ़ें- मक्खन खाइए नहीं तो मक्खन लगाइए !

रायपुर आने-जाने वाले विमान यात्रियों के लिए एक और खुशख़बरी ये है कि अब रायपुर-लखनऊ सीधी विमान सेवा को भी हरी झंडी मिल गई है। अभी तक यात्रियों को दिल्ली से फ्लाइट बदलनी पड़ती थी, लेकिन 29 दिसंबर से रायपुर-लखनऊ सीधी विमान सेवा शुरू होने जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक इस सेवा के तहत लखनऊ से रोजाना शाम 4 बजकर 10 मिनट पर उड़ान भरने वाली विमान सेवा शाम 5.30 बजे रायपुर पहुंच जाएगी। आधे घंटे के हॉल्ट के बाद ये वापस शाम 6 बजे उड़ान भरेगी और रात 8 बजे लखनऊ पहुंच जाएगी।

इस सेवा में 160 यात्री रोजाना आ-जा सकेंगे। आपको बता दें कि लखनऊ-रायपुर उड़ान का ये टाइमटेबल अभी प्रस्तावित है और सेवा शुरू होने से कुछ दिन पहले तक ही अंतिम फ्लाइट शेड्यूल सामने आ सकेगी।

रायपुर से हवाई यात्रियों की अच्छी संख्या को देखते हुए इस रूट से पटना को पहले ही जोड़ा जा चुका है और अब झारखंड को भी जोड़ने को अंतिम रूप दिया जा रहा है। रायपुर-रांची विमान सेवा भी बहुत जल्दी शुरू होने जा रही है और एयर इंडिया के विमान सबसे पहले इस रूट पर उड़ान भरेंगे।

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Raipur-Delhi air travel will be cheap, direct flight of Lucknow and Ranchi

जरूर देखिये