रायपुर गोइंग पिंक का आयोजन, वुमन हेल्थ और फिटनेस के लिए दौड़ा रायपुर

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 17 Feb 2019 02:48 PM, Updated On 17 Feb 2019 02:50 PM

रायपुर। वुमेन हेल्थ अवेयरनेस के लिए आज अटल नगर में रायपुर गोइंग पिंक का आयोजन किया गया । सेंट्रल पार्क में मैराथन शुरू होने से पहले पुलवामा हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

रायपुर गोइंग पिंक को सफल बनाने में कई निजी संस्थाओं के साथ साथ पुलिस प्रशासन का भी विशेष सहयोग रहा नया रायपुर में दूसरी बार प्रोफेशनल अंदाज में सोशल कॉज के लिए रायपुर गोईंग पिंक का आयोजन किया गया। सेंट्रल पार्क में वुमेन हेल्थ और ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस के लिए आयोजित इस पिंकथॉन में करीब 2 हजार धावकों ने हिस्सा लिया । इस मैराथन में 21,10 , 5, और 3 किलोमीटर की कैटेगरी में 12 विजेताओं को पुरस्कार दिया गया।

17 फरवरी को तड़के जाग गया रायपुर। नई एनर्जी के साथ दौड़ के लिए। दौड़ से पहले तैयारी भी ख़ास रही । म्यूजिक की बीट पर वॉर्मअप हुआ और फिर बड़ी सी मुस्कान के साथ दौड़ का आगाज हुआ। महिलाओँ को समर्पित इस मैराथन को रायपुर गोइंग पिंक के ब्रांड एंबेसडर और फिटनेस ऑइकन मिलिंद सोमन ने झंडा दिखाया। वुमन अवेयरनेस के लिए आयोजित इस दौड़ में महिलाओं का उत्साह देखते ही बना। 4 कैटेगरी के अलावा दिव्यांग बच्चों के लिए भी अलग से दौड़ का आयोजन किया गया। पूरे कार्यक्रम के दौरान अलग अलग रंग देखने को मिले। सेहत के प्रति सब जागरूक नजर आए। ज्यादातर महिलाएं पिंकथॉन में जीतने के लिए नहीं बल्कि रेस पूरी करने के लिए आई थी।

सेंट्रल पार्क में मैराथन शुरू होने से पहले पुलवामा हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई...रायपुर गोइंग पिंक में लोकप्रिय ज़ुंबा इंस्ट्रक्टर समीर सचदेवा ने दौड़ से पहले प्रतिभागियों को जुंबा के जरिए वॉर्मअप करवाया और महिलाओं को इस दौड़ में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया..महिलाएं भी जुंबा करके काफी उत्साहित नजर आई । रायपुर गोइंग पिंक के इस आयोजन को सफल बनाने में कई निजी संस्थाओं ने बढ़चढकर हिस्सा लिया । सभी ने इस आयोजन की जबरदस्त तारीफ की ।

इस पूरे दौड़ को युवाओं के ग्रुप ने साइकिल से लीड किया और लोगों को साइकिलिंग के लिए प्रोत्साहित किया। नया रायपुर में हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों की सुरक्षा और ट्रैफिक मैनजेमेंट के लिए पुलिस प्रशासन ने विशेष योगदान दिया ।

प्रोफेशनल अंदाज में एक सोशल कॉज को लेकर वुमन हेल्थ अवेयरनेस के लिए दूसरी बार रायपुर गोइंग पिंकथॉन का आयोजन किया गया। जिसमें बुजर्ग से लेकर छोटी बच्चियां.. यंगस्टर्स से लेकर वर्किंग वुमन और घरेलू महिलाओं ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया ।

Web Title : Raipur Going Pink, run for women health and fitness