नाइजीरिया में अगवा जहाज में सवार हैं रायपुर निवासी पति-पत्नी, 18 भारतीयों का अब तक नहीं लगाया जा सका पता | Raipur, Husband and wife kidnapped with 18 indian by Nigerian dacoit

नाइजीरिया में अगवा जहाज में सवार हैं रायपुर निवासी पति-पत्नी, 18 भारतीयों का अब तक नहीं लगाया जा सका पता

नाइजीरिया में अगवा जहाज में सवार हैं रायपुर निवासी पति-पत्नी, 18 भारतीयों का अब तक नहीं लगाया जा सका पता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 6, 2019/5:45 am IST

रायपुर: हांगकांग का पानी की एक जहाज को नाइजीरिया के तट के पास समुद्री लुटेरों ने अगवा कर लिया है। जहाज में कुल 19 लोग सवार हैं, जिसमें 18 भारतीय मूल के हैं। जबकि एक तुर्की नागरिक है अब खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायुपर का भी एक दंपति इस जहाज में सवार है। बताया गया कि रायपुर निवासी युवक जहाज का चीफ मैकेनिकल इंजीनियर था। फिलहाल पुलिस, शासन-प्रशासन, विदेश मंत्रालय द्वारा तलाश अभियान जारी है, लेकिन अभी तक किसी का कुछ प​ता नहीं चल पाया है।

Read More: मयावती बोली- दुर्भाग्य है यूपी, दिल्ली में दरिंदों को मेहमानों की तरह माना जाता है, हैदराबाद पुलिस से प्ररेणा ले

मिली जानकारी के अनुसार नाइजीरिया में समुद्री लुटेरों द्वारा अगवा किए जहाज में रायपुर निवासी पति पत्नी भी सवार है। बताया गया कि जहाज में रायपुर निवासी विजय तिवारी चीफ मैकेनिकल इंजीनियर के तौर पर पदस्थ थे। इस दौरान उनकी पत्नी अंजू तिवारी भी पति के साथ जहाज में सवार हैं।

Read More: हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- नरपिशाचों को मिली पाप की सजा

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारतीयों के अगवा होने की खबर मिलते ही भारतीय दूतावास के अफसरों ने नाइजीरया से संपर्क साधा है ताकि घटना के बारे में और ब्योरा हासिल किया जा सके। साथ ही अगवा भारतीयों को रिहा कराया जा सके।

Read More: हैदराबाद पुलिस पर फूलों की वर्षा, किसी ने कंधे में बैठाया, जिंदाबाद के नारे लगे.. देखिए