रायपुर महापौर ने गिनाई एक साल की उपलब्धियां, बोले- शिक्षा, स्वास्थ्य और सफाई के काम पर जनता ने लगाई मुहर | Raipur Mayor counted achievements of one year, said - public seal on education, health and cleanliness work

रायपुर महापौर ने गिनाई एक साल की उपलब्धियां, बोले- शिक्षा, स्वास्थ्य और सफाई के काम पर जनता ने लगाई मुहर

रायपुर महापौर ने गिनाई एक साल की उपलब्धियां, बोले- शिक्षा, स्वास्थ्य और सफाई के काम पर जनता ने लगाई मुहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : January 5, 2021/7:34 am IST

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने आज अपने कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर प्रेस कॉफ्रेंस कर नगर निगम की उपलब्धियों को बताया। एजाज ढेबर ने अपने एक साल की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि एक साल पहले कहा था रायपुर की तकदीर और तस्वीर बदल देंगे, टीम बेहतर खेले तो कप्तान का नाम हो ही जाता है। हम रायपुर को शहर नहीं मानते, राजधानी मानकर काम करते हैं। हमने एक साल में जो काम किया उस पर जनता और मीडिया ने मुहर लगाया है।

ये भी पढ़ेंः पूर्व महिला अधिकारी ने बेरोजगार युवाओं से की 20 करोड़ की ठगी, पुलिस …

महापौर ने कहा कि जीत के बाद हम दिल्ली गए, जहां शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति देखा और फिर रायपुर में 3 स्कूल अंग्रेजी मीडियम के खोले, आज 10 हजार आवेदन आये हैं। हमने स्वास्थ्य की दिशा में भी काम किया। बूढा तालाब के विकास में भाजपा सरकार ने 30 करोड़ खर्च किया, हमने 25 दिन में 1700 ट्रक कचरा निकाल कर तालाब को साफ किया। हमने जयस्तंभ चौक का निर्माण किया। कोतवाली थाने का निर्माण किया, कोतवाली और गुरुजी चौक के सामने रोड चौड़ीकरण किया।

ये भी पढ़ेंःCRPF डीजी के दौरे से पहले पुलिस-नक्सली मुठभेड़, सुरक्षाबलों से जान बचाकर भागे नक्सली

उन्होंने कहा कि 24,970 पेंशनधारी को सुविधा देने एटीएम देने का फैसला किया, अब कहीं से भी पैसे निकाल सकते हैं। एक साल में 900 कर्मचारी बढ़ाए गए हैं ,आने वाले साल में काम तय किया है। 2021 में बाजार के तार अंडर ग्राउंड करेंगे, नालियां कवर करेंगे, शारदा चौक की चौड़ीकरण अगले साल में कर देंगे। हिन्द स्पोर्टिंग मैदान भी तैयार करेंगे। मालवीय रोड के ट्रैफिक समस्या को खत्म करेंगे। गोल बाजार में 5 पीढ़ी से कारोबार कर रहे हैं मगर किरायेदार है, हम उन्हे मालिक बना देंगे। गोल बाजार में पाथवे, नाली, लाइट बनाएंगे। 20 जनवरी के बाद मल्टीलेवल पार्किंग और नए बस स्टैंड का उद्घाटन करेंगे।

ये भी पढ़ेंः आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं का होगा कोरोना टेस्ट, कलेक्टर न…

इस दौरान महापौर ने भाजपा पर हमला भी बोला और कहा अगर हम एक साल में अक्षम होते तो भाजपा हमारा घेराव करती, आरोप लगाती लेकिन वह अपना नेता प्रतिपक्ष तक नहीं चुन पाई है।