नगर निगम की सामान्य सभा ने पारित किया संपत्ति कर पिछली दर से लेने का प्रस्ताव | Raipur Municipal Corporation passed the proposal to take property tax न previous rate

नगर निगम की सामान्य सभा ने पारित किया संपत्ति कर पिछली दर से लेने का प्रस्ताव

नगर निगम की सामान्य सभा ने पारित किया संपत्ति कर पिछली दर से लेने का प्रस्ताव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 25, 2019/1:46 pm IST

रायपुर। नगर निगम मुख्यालय में सोमवार को सामान्य सभा की बैठक में संपत्ति कर पिछली दर के अनुसार ही लेने का संकल्प पारित हुआ। पहले एक घंटे प्रश्नकाल के बाद बैठक में 10 एजेंडों पर चर्चा होनी थी लेकिन बैठक शुरु होते ही निर्दलीय पार्षदों ने संपत्ति कर के मसले पर महापौर को घेरते हुए जोरदार हंगामा किया।

लगभग आधे घंटे तक चले इस हंगामे के बाद महापौर ने विपक्ष को आश्वासन दिया कि संपत्ति कर पिछली दर से लिया जाएगा और टैक्स की रसीद में प्रोविजनल लिखना भी बंद किया जाएगा। अगर किसी व्यक्ति से ज्यादा टैक्स लिया गया है तो उसे आगे समाहित कर लिया जाएगा। इस मुद्दे पर सत्तापक्ष और विपक्ष ने मिलकर संकल्प भी पारित कर दिया। इसके बाद महिला पार्षदों ने वार्डों के विकास के लिए भेजे गए अधोसंरचना मत के पैसे वापस लिए जाने का आरोप लगाते हुए सभापति का घेराव किया।

टैक्स के मुद्दे के बाद उप नेता प्रतिपक्ष रमेश ठाकुर ने जल विभाग के फिल्टर प्लांट का कबाड़ घोटाला, पानी टैंकर घोटाले पर विभाग के अध्यक्ष और महापौर को घेरा, जिसे लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ। विभाग के अध्यक्ष नागभूषण राव ने दोनों ही मामलों की जांच करवाने का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़ें : होमगार्ड जवान ने साथी के साथ मिलकर शिक्षक से लुटा एक लाख, पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार 

सभा में आवारा मवेशियों की बढ़ती संख्या, लोगों से ज्यादा टैक्स वसूली और और सिविल लाइन में बिना टेंडर 2 करोड़ के काम कराए जाने का आरोप लगाते हुए विपक्ष ने महापौर को घेरा। पौने दो घंटे देर से एजेंडों पर शुरु हई चर्चा देर शाम तक चलती रही। बैठक में कविता औऱ गीतांजली नगर के पास नाला निर्माण का प्रस्ताव पारित हुआ। लेकिन विपक्ष ने आरोप लगाया कि एजेंडों में जनता को राहत देने वाला एक भी बड़ा मुद्दा शामिल नहीं है।