बकायादारों की संपत्ती कुर्क करने की तैयारी में रायपुर नगर निगम | Raipur municipal corporation preparing for surrendering properties of defaulters

बकायादारों की संपत्ती कुर्क करने की तैयारी में रायपुर नगर निगम

बकायादारों की संपत्ती कुर्क करने की तैयारी में रायपुर नगर निगम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : February 2, 2018/2:28 pm IST

रायपुर। नगर निगम ने सालों से बकाया नहीं पटाने वाले कारोबारियों और संस्थानों की सूची तैयार कर इनकी संपत्ती कुर्क करने की तैयारी कर ली है, इनमें से कुछ तो ऐसे हैं जिन्होने पिछले 10 सालों से निगम का टैक्स नहीं पटाया है जिसके कारण बकाया राशी लाखों में पहुंच चुकी है। बकाया नहीं पटाने वालों में मुख्य रुप से शहीद स्मारक कांप्लेक्स के कारोबारी शामिल हैं जिन पर निगम का 65 लाख रुपए बकाया है।

छत्तीसगढ़ के विधायक बजट सत्र में पूछेंगे 2506 सवाल, ध्यानाकर्षण और स्थगन प्रस्ताव अलग

निगम से मिली जानकारी के अनुसार गुरु घासीदास परिसर के व्यापारियों पर 53 लाख और राजकुमार कालेज जैसी बड़ी संस्थान पर 24 लाख रुपए से ज्यादा बकाया है, निजि संपत्ती में कृष्णा टाकिज, होटल अमित, होटल वंश पर कुल 20 लाख से ज्यादा बकाया जिन्हे निगम 3 नोटिस जारी कर चुका है। निगम आयुक्त का कहना है राजस्व अधिकारियों को बकाया नहीं पटाने वालों को तीन नोटिस जारी कर संपत्ती कुर्क करने की तैयारी का निर्देश दिया गया है। इन संस्थानों के बाद निगम सदर बाजार समेत अन्य शहर के पुराने इलाकों के टैक्स नही पटाने वालो की सूची जारी करेगा।

 

 

वेब डेस्क, IBC24