बजट से पहले रायपुर मंडल ने बोर्ड को भेजा प्रस्ताव, दुरंतो एक्सप्रेस का रायपुर में स्टॉपेज सहित एक नई ट्रेन की मांग | Raipur Rail Mandal Send Proposal for Stoppage duronto Express in Raipur Station

बजट से पहले रायपुर मंडल ने बोर्ड को भेजा प्रस्ताव, दुरंतो एक्सप्रेस का रायपुर में स्टॉपेज सहित एक नई ट्रेन की मांग

बजट से पहले रायपुर मंडल ने बोर्ड को भेजा प्रस्ताव, दुरंतो एक्सप्रेस का रायपुर में स्टॉपेज सहित एक नई ट्रेन की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : January 13, 2020/4:14 am IST

रायपुर: हावड़ा से मुंबई और पुणे के बीच चलने वाली दुरंतो एक्सप्रेस का राजधानी रायपुर में स्टॉपेज नहीं मिलने से छत्तीसगढ़वासियों को सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जबकि छत्तीसगढ़ से बड़ी संख्या में लोग मुंबई, हावड़ा और पुणे के लिए सफर करते हैं। छत्तीसगढ़ के यात्रियों को हो रही समस्या को देखते हुए रायपुर रेल मंडल ने बजट से पहले रेलवे बोर्ड को दुरंतो एक्सप्रेस का रायपुर में स्टॉपेज देने की मांग की है। रेल मंडल ने इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े और इंदौर से कनेक्टिविटी के लिए भी एक नई ट्रेन शुरू कर भी प्रस्ताव बोर्ड को भेजा गया है।

Read More: मंत्रिमंडल उप समिति की अहम बैठक, धान का 2500 रुपए समर्थन मूल्य और किसानों की समस्याओं पर होगी चर्चा

बता दें कि दुरंतो एक्सप्रेस बिलासपुर से छूटकर रायपुर स्टेशन से डेढ़ किमी पहले उरकुरा बाइपास से सीधे नागपुर पहुंचती है। प्रदेश में बिलासपुर के अलावा कहीं भी इस ट्रेन का स्टॉपेज नहीं दिया गया है। इसके चलते यहां से हावड़ा— मुंबई की ओर सफर करने वालों को दिक्कत होती है।

Read More: ATM से निकाले 100 रुपए निकला 500 का नोट, देखते ही देखते लोगों ने निकाल डाले 1.70 लाख, मचा हड़कंप

गौरतलब है कि इससे पहले भी रायपुर रेल मंडल की ओर से रेलवे बोर्ड को दुरंतो एक्सप्रेस का स्टॉपेज छत्तीसगढ़ में बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया था, लेकिन बोर्ड की ओर से अभी तक कोई फैसला ​नहीं लिया जा सका है। बजट से पहले भेजे गए इस प्रस्ताव को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इस बार रायपुर रेल को बड़ी सौगात मिल सकती है।

Read More: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए कलेक्टर ने जारी किया पीठासीन और निर्वाचन अधिकारियों की सूची, देखिए किनकी कहां लगी ड्यूटी

 
Flowers