Raised at 12 o'clock the date of mass marriages that took place today, Kin-up with dozens of couples | रात 12 बजे बढ़ाई गई आज होने वाले सामूहिक विवाह की तारीख, दर्जनों जोड़ों के साथ परिजनों ने किया हंगामा

रात 12 बजे बढ़ाई गई आज होने वाले सामूहिक विवाह की तारीख, दर्जनों जोड़ों के साथ परिजनों ने किया हंगामा

Reported By: Satendra Singh Tomar, Edited By: Rupesh Sahu

Published on 06 Mar 2019 03:29 PM, Updated On 06 Mar 2019 03:28 PM

मुरैना। सामूहिक विवाह जैसे आयोजनों को भी ऐन मौके पर बदला जा सके ऐसा तो नही होता पर मुरैना के शासन-प्रशासन ने ऐसा अजीब फरमान जारी किया  जिससे सैकड़ों लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। निगम कमिश्नर ने मंगलवार की रात 12 बजे एक फरमान जारी किया, जिससे आज यानि बुधवार को सैकड़ों लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दरअसल मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना के तहत आज यानि बुधवार को टॉउन हॉल में 34 जोड़ों के विवाह प्रस्तावित थे। यह विवाह राजमणि संस्था द्वारा कराए जा रहे थे। विवाह की सारी तैयारियां भी पूरी कर ली गईं थीं। मंगलवार को टॉउन हॉल में टेंट आदि भी लग गए थे, लेकिन रात बारह बजे निगम कमिश्नर ने राजमणि संस्था के प्रमुख मनोज डण्डौतिया को मोबाइल पर सूचना दी कि 6 मार्च को होने वाले सामूहिक विवाह अब 8 मार्च को कराए जाएंगे। इसका कारण आप जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे। दरअसल आज यानि विवाह की तारीख को स्थानीय विधायक जिले में मौजूद नहीं हैं, इस वजह से पूरा आयोजन ही रद्द कर दिया गया।

ये भी पढ़ें-राफेल डील, सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार का बयान, चोरी हो गए गुप्त दस्तावेज

आज सुबह तय समय पर सभी 34 जोड़े अपने परिजनों और रिश्तेदारों टॉउन हॉल पहुंच गए। लेकिन संस्था प्रमुख ने जब निगम कमिश्नर के आदेश बताए तो सभी भड़क गए। जनप्रतिनिधि मनोज डण्डौतिया सभी जोड़ों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गए। भाजपा जिलाध्यक्ष केदार सिंह यादव अपने पार्टी नेताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच गए। कलेक्टर ने सभी की समस्याओं को ध्यान में रखकर निगम कमिश्नर को तत्काल विवाह कराने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- कुंभ में सफाईकर्मियों के लिए पीएम मोदी का तोहफा, अपने अकाउंट से दिए 21 लाख

इस संबंध में निगम कमिश्नर का कहना था कि 5 मार्च को हमें पता चला कि विवाह की तैयारियां ठीक ढंग से नहीं हुईं हैं, इसलिए विवाह समारोह 8 मार्च को कराने का निर्णय लिया था। लेकिन अब चूंकि तैयारियां पूरी कर ली गई हैं तो आज ही विवाह संपन्न कराया जा रहा है।

Web Title : Raised at 12 o'clock the date of mass marriages that took place today, Kin-up with dozens of couples

जरूर देखिये