राज बब्बर ने ली यूपी में करारी हार की जिम्मेदारी, कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा इस्तीफा | Raj Babbar resigns to Congress President, responsible for defeat in Karunanidhi

राज बब्बर ने ली यूपी में करारी हार की जिम्मेदारी, कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा इस्तीफा

राज बब्बर ने ली यूपी में करारी हार की जिम्मेदारी, कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : May 24, 2019/7:09 am IST

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को देश में मिली करारी हार के साथ उत्तरप्रदेश में खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है। उत्तरप्रदेश के फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ रहे राज बब्बर को बीजेपी प्रत्याशी राजकुमार चाहर से हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी नेता ने कहा- जीत की उम्मीद थी, लेकिन इतनी बड़ी नहीं!

बीजेपी प्रत्याशी राजकुमार चाहर ने राज बब्बर को तीन लाख से ज्यादा वोटों से हराया है। बता दें कि उत्तरप्रदेश से कांग्रेस का सफाया हो गया है, कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली सीट अमेठी से राहुल गांधी भी चुनाव हार गए, हालांकि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली सीट जीतकार कांग्रेस का यूपी में खाता खोल दी थीं।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en-gb”><p lang=”hi” dir=”ltr”>जनता का विश्वास हासिल करने के लिए विजेताओं को बधाई।<br><br>यूपी कांग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं। अपनी ज़िम्मेदारी को सफ़ल तरीके से नहीं निभा पाने के लिए ख़ुद को दोषी पाता हूँ। नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखूंगा।</p>&mdash; Raj Babbar (@RajBabbarMP) <a href=”https://twitter.com/RajBabbarMP/status/1131774085556424709?ref_src=twsrc%5Etfw”>24 May 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ये भी पढ़ें: सीएम कमलनाथ ने 26 मई को बुलाई विधायक दल की बैठक, सभी को मौजूद रहने 

वहीं बीजेपी ने फतेहपुर सीकरी से मौजूदा सांसद चौधरी बाबूलाल का टिकट काटकर राजकुमार चाहर को प्रत्याशी बनाया था। जिसका बाबूलाल ने विरोध किया, लेकिन माना जा रहा था कि भाजपा का नुकसान हो सकता है, लिहाज ऐतिहासिक नतीजें आए।