राज परिवार का आरोप, मंत्री-सांसद की सुविधा के लिए बस्तर दशहरे की परंपरा से किया गया खिलवाड़ | Jagdalpur news in hindi, Raj family's allegations For the convenience of Minister-MP The mess with the tradition of Bastar Dussehra

राज परिवार का आरोप, मंत्री-सांसद की सुविधा के लिए बस्तर दशहरे की परंपरा से किया गया खिलवाड़

राज परिवार का आरोप, मंत्री-सांसद की सुविधा के लिए बस्तर दशहरे की परंपरा से किया गया खिलवाड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 1, 2019/10:59 am IST

जगदलपुर। बस्तर दशहरे (bastar dussehra jagdalpur) की शुरुआत के साथ ही बस्तर राजपरिवार ने पर्व की परंपराओं से खिलवाड़ करने का आरोप प्रशासन और नेताओं पर लगाया है । बस्तर राजपरिवार के कमल चंद भंजदेव जो पूर्व में युवा आयोग के अध्यक्ष भी रहे हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि निर्धारित समय से पहले ही दशहरे में पाठ जात्रा रस्म अदा कर दी गई है। जबकि दुधारा से दशहरा पर्व मनाने आए माझी मुखिया और अन्य लोगों को इस बात की जानकारी तक नहीं थी ।

ये भी पढ़ें- सरकारी अस्ताल पहुंचने पर नेता प्रतिपक्ष के समक्ष नारेबाजी, जूनियर डॉक्टर्स ने किया NMC बिल का विरोध

यही नहीं दशहरे की माटी पुजारी होने के नाते राज परिवार की ओर से पहली पूजा पाठ जात्रा में की जाती है, लेकिन न तो प्रशासन और ना ही समिति की तरफ से इस बात की जानकारी मिली है।

ये भी पढ़ें- जोमैटो डिलेवरी कैंसिल विवाद में पुलिस करेगी यूजर्स के खिलाफ कार्रवाई, धार्मिक

भंजदेव के आरोप के मुताबिक मंत्री और सांसद के समय को ध्यान में रखते हुए यह पूजा निर्धारित समय से 8 घंटे पहले ही शुरू कर दी गई, राज परिवार ने कहा कि बस्तर की वर्षों पुरानी इस परंपरा को राजनीतिक दृष्टि से अलग आस्था की तरह देखना चाहिए और इस मामले में खिलवाड़ करने से बचना चाहिए। (पढ़ें jagdalpur news in hindi)