राजस्थान विधानसभा चुनाव, कांग्रेस ने घोषित की प्रत्याशियों की तीसरी सू्ची, सहयोगी दलों को दी 5 सीट | Rajasthan assembly elections, Congress announces third list of candidates

राजस्थान विधानसभा चुनाव, कांग्रेस ने घोषित की प्रत्याशियों की तीसरी सू्ची, सहयोगी दलों को दी 5 सीट

राजस्थान विधानसभा चुनाव, कांग्रेस ने घोषित की प्रत्याशियों की तीसरी सू्ची, सहयोगी दलों को दी 5 सीट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 18, 2018/9:39 am IST

जयपुर। कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 18 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी। कांग्रेस अब तक राज्य की 200 सीटों के लिए 199 उम्मीदवारों के नाम तय कर चुकी है। जारी सूची के तहत पांच सीटें कांग्रेस ने सहयोगी दलों को दी है। दो-दो सीटें लोकतांत्रिक जनता दल और राष्ट्रीय लोक दल और एक सीट एनसीपी को दी है।

तीसरी सूची में बीकानेर वेस्ट से पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बीडी कल्ला को टिकट दिया गया है। यहां से यशपाल गहलोत दावेदारी कर रहे थे, उन्हें बीकानेर ईस्ट सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। यहां से पहले कन्हैयालाल झंवर को प्रत्याशी घोषित किया था। झंवर कांग्रेस की पहली सूची जारी होने के एक घंटे पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे।

 कांग्रेस ने नोहर से अमित चाचान, बीकानेर वेस्ट से बीडी कल्ला, बीकानेर ईस्ट    से यशपाल गहलोत, खंडेला से सुभाष मील, तिजारा से एमामुद्दीन अहमद खान, किशनगढ़ बास से डा करण सिंह यादव, मुंडावर    से सहयोगी लोकतांत्रिक जनता दल, नगर से मुराली लाल गुर्जर, भरतपुर  से सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल, मालपुरा से सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल, किशनगढ़ से नंदलाल थाकन, जैतारण से दिलीप चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : अमृतसर, निरंकारी भवन में धमाका, 3 लोगों की मौत, 10 घायल 

इसी तरह पाली से महावीर राजपुरोहित, बाली से अलायंस एनसीपी, सुमेरपुर से रज्जू रामावत, कुशलगढ़से सहयोगी लोकतांत्रिक जनता दल, आसिंद से मनीष मेवाड़ा, केशवरायपाटन से राकेश बोयत को प्रत्याशी घोषित किया गया है। बता दें कि कांगेस अब तक 199 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। जबकि भाजपा ने अभी तक 170 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है।