राजस्थान ने मुंबई को 5 विकेट से हराया, सीजन में तीसरी जीत

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 20 Apr 2019 11:09 PM, Updated On 20 Apr 2019 11:09 PM

नई दिल्ली: आईपीएल 2019 में शनिवार को राजस्थान ने मुंबई को 5 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही राजस्थान ने सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज की है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 5 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। मुंबई की ओर से सबसे अधिक स्टीव स्मिथ 59 रन और रियान पराग 43 रन बनाए। राजस्थान की टीम 6 अंकों के साथ अंकतालिका में सातवें पायदान पर पहुंच गई है। वहीं, तीन बार की चैंपियन मुंबई 12 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (12) के रूप में पहला झटका लगा। पहले विकेट के लिए उन्होंने सैमसन के साथ मिलकर 39 रन की साझेदारी की। यहां से स्टीव स्मिथ ने सैमसन के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को आगे बढ़ाया, लेकिन संजु भी 19 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाकर चलते बने। बेन स्टोक्स भी आए और 0 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद 17.4 ओवर में राजस्थान को रियान पराग (43) के रूप में चौथा झटका लगा। इसके तुरंत बाद जसप्रीत बुमराह ने एश्टन टर्नर (0) को LBW आउट कर चलता किया। इससे पहले क्विंटन डिकॉक (65) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत मुंबई ने राजस्थान के सामने 162 रन का लक्ष्य रखा है। मुंबई की तरफ से डिकॉक के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 34 रन बनाए। वहीं, राजस्थान की तरफ से सबसे अधिक श्रेयस गोपाल ने 2 विकेट चटकाए।


पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत निराशाजनक रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज व कप्तान रोहित शर्मा केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने क्विंटन डिकॉक के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। 13.5 ओवर में स्टुअर्ट बिन्नी ने सूर्यकुमार को धवन कुलकर्णी के हाथों कैच आउट कराकर मुंबई को दूसरा झटका दिया। दूसरे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 97 रन की शानदार साझेदारी हुई। इसके बाद मुंबई को सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के रूप में मुंबई का तीसरा विकेट गिरा। 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जयदेव उनादकट ने किरनो पोलार्ड (10) को क्लीन बोल्ड कर मुंबई को चौथा झटका दिया। इसके बाद 19.1 ओवर में जोफ्रा आर्चर ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को एलबीडब्लयू आउट कर चलता किया। वह 2 चौके और 1 छक्के की मदद 23 रन बनाए।

दीजिए जवाब और जीतिए इनाम, आप सब से अनुरोध है इसे शेयर जरूर करें

Question 1 - देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा ?
Question 2 - देश में इस बार किसकी सरकार बनेगी ?
Question 3 - देश में किस पार्टी को मिलेगी बहुमत ?
Question 4 - चौकीदार का सियासी जुमला किसे फायदा पहुंचाएगा ?
Question 5 - छत्तीसगढ़ में सिटिंग सांसदों को बदलना बीजेपी के लिए फायदेमंद होगा ?
Question 6 - क्या छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विस चुनाव वाला करिश्मा दोहरा पाएगी ?
Question 7 - क्या लोकसभा चुनाव में महागठबंधन असरदार होगा ?
Question 8 - क्या राफेल मुद्दे से कांग्रेस को फायदा पहुंचेगा ?
Question 9 - क्या एयर स्ट्राइक बीजेपी को चुनावी फायदा देगी ?
Question 10 - क्या इस बार वेस्ट बंगाल में बीजेपी कामयाब होगी ?
Question 11 - क्या राम मंदिर पर इस बार भी बीजेपी को वोट मिलेंगे ?
Question 12 - क्या कश्मीर के फ्रंट पर मोदी सरकार नाकाम रही है?
Question 13 - क्या आतंकवाद के खिलाफ मोदी सरकार की निति प्रभावी रही ?
Question 14 - क्या मप्र, छग, राजस्थान में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा रहेगा ?
Question 15 - क्या मध्य प्रदेश में बीजेपी प्रभावी प्रदर्शन करेगी ?
Question 16 -क्या दिग्विजय सिंह भोपाल का चुनाव जीत पाएंगे ?

Web Title : rajasthan royals win by 5 wickets.

जरूर देखिये