हैदराबाद में पुलिस के हत्थे चढ़ा डॉल्फिन स्कूल का फरार संचालक राजेश शर्मा | Rajesh Sharma, absconding director of the Dolphin School arrested

हैदराबाद में पुलिस के हत्थे चढ़ा डॉल्फिन स्कूल का फरार संचालक राजेश शर्मा

हैदराबाद में पुलिस के हत्थे चढ़ा डॉल्फिन स्कूल का फरार संचालक राजेश शर्मा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 30, 2017/2:46 am IST

छह सालों से छत्तीसगढ़ पुलिस की आंख में धूल झोंक रहा डॉल्फिन इंटरनेशन स्कूल का फरार संचालक राजेश शर्मा आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम उसे लेकर आज सुबह-सुबह रायपुर भी आ गई है। कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच राजेश शर्मा को हैदराबाद से रायपुर लाया गया। जिसे कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस पूछताछ के लिए रिमांड पर लेगी। हैदराबाद के एक स्कूल से राजेश शर्मा और उनकी पत्नी उमा शर्मा को गिरफ्तार किया है। वे दोनों वहां नाम बदलकर पढ़ाने का काम कर रहे थे।

आपको बता दें कि रायपुर समेत छत्तीसगढ़ में डॉल्फिन इंटरनेशन स्कूल की 50 शाखाएं खोलकर राजेश शर्मा ने करीब 60 करोड़ की धोखाधड़ी की थी। स्कूल शिक्षा में पालकों के साथ हुई ये अब तक की सबसे बड़ी धोखाधड़ी है। जिसमें पुलिस ने 23 मार्च 2011 को राजेश शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। एकमुश्त पढाई फीस की स्कीम निकालकर आरोपी ने हजारों पालकों से पहली से 12 वीं तक की पढ़ाई के लिए एक -एक लाख रुपये वसूले। फिर एक दिन अचानक पत्नी-बच्चे समेत फरार हो गया। पुलिस ने इस आरोपी की तलाश में कई शहरों की खाक छान दी, लेकिन कोई सुराग तक नहीं मिला। उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी हुआ, लेकिन तब भी कोई पता नहीं चला। अब जाकर उसके हैदराबाद में नाम बदलकर स्कूल में पढ़ाते हुए गिरफ्तार किया है। 

 

 
Flowers