राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर प्रियंका-राहुल हुए भावुक, पिता को इन शब्दों से दी श्रद्धांजलि

 Edited By: Renu Nandi

Published on 21 May 2019 01:13 PM, Updated On 21 May 2019 01:13 PM

नई दिल्ली।भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि पर पूरा देश उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा भावुक मन से उन्हें श्रद्धांजलि दी उनकी लाड़ली प्रियंका गांधी ने। प्रियंका ने अपने पिता के साथ अपनी बचपन की फोटो शेयर करते हुए हरिवंशराय बच्चन की एक कविता के साथ लिखा है। आप हमेशा मेरे हीरो रहेंगे।



वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता को याद करते हुए लिखा है। आप मुझे बेहद याद आते हैं, आपने मुझे पिता के तौर पर जो बातें सिखाई थी। लोगों से प्यार करना, हमेशा दयालु और स्नेही रहना उन बातों पर अमल कर रहा हूं। आपकी शिक्षा सभी प्राणियों से प्यार करना और उनका सम्मान करना,कभी किसी से नफ़रत नहीं करना और दुश्मन को भी माफ करना, मैं सदा इस कृत्य के साथ रहूंगा आपको सादर नमन।


 


इसके साथ ही तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के एस अज़ागिरी और पार्टी के अन्य नेताओं ने पूर्व पीएम राजीवगांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रीपेरंबुदूर स्थित उनके स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।


ज्ञात हो कि राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर आज पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसके माध्यम से नयी पीढ़ी को उनके योगदान के बारे में बताया जा रहा है। बता दें कि तमिलनाडु के श्रीपेरंबटूर में 21 मई, 1991 की रात एक आत्मघाती बम धमाके में राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। कुछ ही महीनों में इस हत्या के आरोप में एलटीटीई के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। मुख्य अभियुक्त शिवरासन और उसके साथियों ने गिरफ्तार होने से पहले साइनाइड खा लिया था।

Web Title : Rajiv Gandhi's death anniversary

जरूर देखिये