नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने नहीं छोड़ी है उम्मीद, कहा- गवर्निंग काउंसिल की बैठक में जरुर शिरकत करेंगी सीएम | Rajiv Kumar : I am still hoping very much that she will attend the governing council meeting

नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने नहीं छोड़ी है उम्मीद, कहा- गवर्निंग काउंसिल की बैठक में जरुर शिरकत करेंगी सीएम

नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने नहीं छोड़ी है उम्मीद, कहा- गवर्निंग काउंसिल की बैठक में जरुर शिरकत करेंगी सीएम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : June 8, 2019/6:16 am IST

नई दिल्ली। नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने 15 जून को आयोजित किए जाने वाली गवर्निंग काउंसिल की बैठक में ममता बनर्जी के शामिल होने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। मीडिया को दिए बयान में राजीव कुमार ने कहा कि हमने उन्हें यानि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पूरे सम्मान के साथ आमंत्रित किया है और मैं अभी भी बहुत उम्मीद कर रहा हूं कि वह मेरा व्यक्तिगत निमंत्रण स्वीकार करेंगी। राजीव कुमार ने उम्मीद जताई कि 15 तारीख को गवर्निंग काउंसिल की बैठक में ममता बनर्जी जरुर शिरकत करेंगी और अपने विचारों से अवगत करायेगीं। राजीव कुमार ने नीति आयोग में सुधार के लिए ममता बनर्जी के विचारों को अहमियत दिए जाने की बात भी कही।

ये भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश की जगनमोहन रेड्डी सरकार में होंगे 5 डिप्टी सीएम, जानिए…

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर सीएम ममता बनर्जी को 15 जून को होने वाली नीति आयोग की बैठक में आने का निमंत्रण दिया। इस पर ममता ने जवाब देते हुए बैठक में आने से इनकार कर दिया है। ममता ने शुक्रवार को कहा कि नीति आयोग के पास कोई वित्तीय अधिकार नहीं है। साथ ही आयोग के पास राज्य की योजनाओं को समर्थन देने का भी अधिकार नहीं है, लिहाजा बैठक में मेरा आना बेकार है।

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद एक्शन में राहुल, समीक्षा के लिए ब…

ममता ने ये भी लिखा, था कि‘दुर्भाग्य से बगैर किसी आकलन और वित्तीय अधिकारों के योजना आयोग की जगह 2015 में नीति आयोग का गठन हुआ। इस नए आयोग में राज्यों की वार्षिक योजनाओं को समर्थन देने संबंधित अधिकारों का अभाव है। नीति आयोग के साथ मेरा पिछले साढ़े चार साल का अनुभव है। यह राज्यों की योजनाओं के लिए निराधार है।’ इससे पहले भी ममता ने मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया था।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Rajiv Kumar, Vice-Chairman of the NITI Aayog: We have invited her (WB CM) with all due respect and I am still hoping very much that she will accept my personal invitation and attend the governing council meeting on 15th and give us ideas as to how to improve NITI Aayog further. <a href=”https://t.co/KB3UrLIgQI”>pic.twitter.com/KB3UrLIgQI</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1137239767328755712?ref_src=twsrc%5Etfw”>June 8, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

 
Flowers