राजनाथ सिंह की दो टूक, पाकिस्तान से अब सिर्फ POK पर बात होगी

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 18 Aug 2019 04:28 PM, Updated On 18 Aug 2019 04:28 PM

नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दो टूक में जवाब में दिया है। राजनाथ ने कहा कि अब पाकिस्तान से अगर बात होगी तो पीओके के मुद्दे पर होगी। राजनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि अनुच्छेद 370 और 35A हटने से हमारा एक पड़ोसी बौखला गया है और दुनिया के तमाम देशों का दरवाजा खटखटा रहा है।

पढ़ें- 7th-pay-commission, बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बढ़ाया गया महंगाई भत्ता,...

कुछ लोग यह मानते और कहते है कि पाकिस्तान से बात होनी चाहिए मगर जब तक पाकिस्तान आतंकवाद को समर्थन देना बंद नहीं करता कोई बात नहीं होगी। अगर पाकिस्तान से बात भी होगी तो सिर्फ POK पर होगी। उन्होंने आगे लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी केवल सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि देश बनाने के लिए राजनीति करती है। मोदीजी के नेतृत्व में धारा 370 और 35A को खत्म कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास और वहां के युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें विकास की मुख्यधारा में शामिल किया गया है।

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर पर पाक की बौखलाहट, भारत को परमाणु हमले की गीदड़ भभकी

राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि भारत बालाकोट एयर स्ट्राइक से बड़े हमले की तैयारी में है। इसका यह मतलब है कि पाकिस्तान मानता है कि भारत ने पाकिस्तान एयर स्ट्राइक किया था।

पढ़ें- बीजेपी शासित इस राज्य में 10,000 अध्यापकों की नौकरी पर मंडराया खतरा

दरअसल, पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इमरान खान ने कहा था कि भारत सिर्फ कश्मीर पर रुकने वाला नहीं है, हमें रिपोर्ट्स मिली हैं कि ये PoK में भी आ सकते हैं। इमरान खान ने कहा था कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच जंग के हालात बनते हैं, तो इसके लिए दुनिया जिम्मेदार होगी और संयुक्त राष्ट्र जिम्मेदार होगा। इमरान खान ने यह भी कहा था कि भारत 26 फरवरी को हुए बालाकोट हमले से ज्यादा बड़े हमले की तैयारी में है।

पढ़ें- जान से खिलवाड़, रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर और पटाखे रख ट्रेन गुजरने का ...

हालांकि अब तक पाकिस्तान दावा करता रहा है कि भारतीय सेना की एयर स्ट्राइक से कोई नुकसान नहीं हुआ था पाकिस्तान ने कहा था कि भारतीय वायुसेना के हमलों में क्षेत्र के कुछ ही पेड़ ही तबाह हुए हैं। पाकिस्तान ने उस साइट पर किसी को जाने से मना किया था। हाल ही में राजनाथ सिंह ने बयान दिया था कि भारत की न्यूक्लियर पॉलिसी परिस्थितियों पर निर्भर करती है। हम पहले किसी पर न्यूक्लियर हमला नहीं करेंगे, में बदलाव कर सकते हैं।

आंखफोड़वा कांड पर सीएमएचओ का बयान

Web Title : Rajnath Singh bluntly, Only POK issue will be discussed with Pakistan

जरूर देखिये