राजनाथ सिंह ने खुफिया एजेंसियों के साथ की बैठक, पाकिस्तान को घेरने की कोशिश | Rajnath Singh meeting with intelligence agencies

राजनाथ सिंह ने खुफिया एजेंसियों के साथ की बैठक, पाकिस्तान को घेरने की कोशिश

राजनाथ सिंह ने खुफिया एजेंसियों के साथ की बैठक, पाकिस्तान को घेरने की कोशिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 17, 2019/5:39 am IST

नई दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा आतंकी हमले पर शनिवार रात खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक की है। मीटिंग के दौरान डोजियर तैयार किया गया है, जिसे फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स एफएटीएफ को सौंपा जाएगा। एफएटीएफ आतंकी संगठनों की फाइनेंसिंग रोकने के लिए काम करता है। डोजियर के जरिए भारत आतंकी संगठनों के साथ पाकिस्तान के रिश्तों को बेनकाब करना चाहता है।

पढ़ें-पुलवामा हमले में शहीदों के परिजनों की मदद करेंगे बिग बी, परिवार को 5-5 लाख दे…

डोजियर के जरिये फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स को यह भी बताया जाएगा कि किस तरह पाकिस्तानी एजेंसियां जैश ए मोहम्मद जैसे संगठनों को धन मुहैया करा रही हैं। अधिकारियों के मुताबिक अगले हफ्ते पेरिस में होने वाली एफएटीएफ की मीटिंग में भारत पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट करने के लिए भी दबाव बनाएगा, ताकि आगे और कार्रवाई की जा सके।

पढ़ें- एयरफोर्स ने पाक बार्डर के नजदीक किया मारक क्षमता का प्रदर्शन,हवा मे…

वहीं पाकिस्तान ने बयान देकर हमले के पीछे अपना हाथ होने से पल्ला झाड़ने की कोशिश की है। पाकिस्तान ने कहा है कि बिना किसी जांच के हमले का संबंध पाकिस्तान से जोड़ने के भारतीय मीडिया और सरकार के किसी भी आक्षेप को खारिज करते है।