राजनाथ ने दिए फिर सर्जिकल स्ट्राइक के संकेत, कहा- 2 दिन पहले सीमा पार हुई है ठीक-ठाक कार्रवाई | Rajnath Singh Statement :

राजनाथ ने दिए फिर सर्जिकल स्ट्राइक के संकेत, कहा- 2 दिन पहले सीमा पार हुई है ठीक-ठाक कार्रवाई

राजनाथ ने दिए फिर सर्जिकल स्ट्राइक के संकेत, कहा- 2 दिन पहले सीमा पार हुई है ठीक-ठाक कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 29, 2018/12:39 pm IST

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा पार फिर सर्जिकल स्ट्राइक के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा है कि ‘हमारे बीएसएफ जवान के साथ बदतमीजी हुई थी, जवाब में दो दिन पहले भी हमारी तरफ से ठीक-ठाक हुआ मैंने बीएसएफ के जवानों को कहा है कि पड़ोसी हैं पहली गोली मत चलाना, लेकिन उधर से एक गोली चले तो फिर अपनी गोली मत गिनना’।

यूपी के मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को उन्होंने बताया कि बताया कि सेना के जवान सीमा पार से होने वाली हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए आजाद हैं। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि दो साल पहले की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बावजूद पाकिस्तान अपनी करतूत से बाज नहीं आ रहा है और हम उसे सही ढंग में जवाब दे रहे हैं

यह भी पढ़ें : मालिक की दरियादिली कर्मचारियों को गिफ्ट में दिए मर्सिडीज कार

गृहमंत्री ने कहा कि भारत अब एक कमजोर देश नहीं रहा है, बल्कि अब दुनिया का एक ताकतवर मुल्क बन गया है। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्रेडिट दिया उन्होंने कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री ने दृढ़ इच्छा शक्ति का परिचय दिया है, जिसके बाद हमारे जवानों ने करिश्मा कर दिखाया और पाकिस्तान की धरती पर उनका सफाया करने में हमारे जवानों ने कामयाबी हासिल की जिसे सर्जिकल स्ट्राइक कहते हैं’।

यह भी पढ़ें : विधायक के घर तैनात एसपीओ एके-47 सहित कई हथियार लेकर फरार, 2 लाख का इनाम घोषित

बता दें कि 2016 में 28-29 सितंबर की रात भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान की सीमा में करीब 3 किलोमीटर तक घुसकर वार किया था इस सर्जिकल स्ट्राइक में करीब 50 आतंकी मारे गए थे और कई आतंकी कैंप पूरी तरह से तबाह भी हुए थे

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers