राफेल पूजा पर सवाल उठाने वाले कांग्रेसियों को राजनाथ का जवाब, मुझे जो सही लगा मैंने वो किया | Rajnath's reply to Congressmen who questioned Rafael Pooja, I did what I thought was right

राफेल पूजा पर सवाल उठाने वाले कांग्रेसियों को राजनाथ का जवाब, मुझे जो सही लगा मैंने वो किया

राफेल पूजा पर सवाल उठाने वाले कांग्रेसियों को राजनाथ का जवाब, मुझे जो सही लगा मैंने वो किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : October 11, 2019/3:45 am IST

नई दिल्ली। विजयदशमी के दिन राफेल की पूजा करने को लेकर हमलावर विपक्ष को राजनाथ सिंह ने जवाब दिया है। फ्रांस के तीन दिवसीय यात्रा से लौटे सिंह ने कहा कि ‘चाहे जिसको जो समझना हो समझे, मुझे जो उचित लगा मैंने वो किया’ भविष्य में भी इसे दोहराउंगा। बचपन से ही हम ये देखते आए हैं। आस्था जुड़ी है। कोई न कोई एक सुपर पावर है जिस पर आस्था जु़ड़ी है।

पढ़ें- भारत को राफेल मिलते ही पाकिस्तान के बदले सुर, कहा हम किसी हथियार की रेस में शामिल नही

फ्रांस दौरे से लौटने के पहले राजनाथ सिंह ने अपनी यात्रा को सार्थक बताया। उन्होंने कहा कि भारत और फ्रांस के द्विपक्षीय रक्षा संबंध और प्रगाढ़ होंगे। बुधवार शाम को राजनाथ सिंह ने फ्रांस के प्रमुख रक्षा उद्योगों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को संबोधित किया और तकनीकों के मेल के जरिए भारत के बंदरगाहों और रक्षा मंचों को आधुनिक बनाने को कहा।

पढ़ें- स्कूली बच्चों से भरे ऑटो को कंटेनर ने मारी टक्कर, 1…

इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने राफेल से भारतीय वायुसेना को ताकत मिलने की बात करते हुए कहा कि यह 1800 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ान भर सकता है। उन्होंने कहा कि मैंने 1300 किमी प्रति घंटे की स्पीड से इसमें उड़ान भरी। राफेल जेट के भारत आने का पूरा श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को देते हुए उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में ही यह संभव हो सका है।

पढ़ें- ट्रेन में चलता फिरता बाजार, दवाइयों के साथ जरूरत का…

बता दें कि डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने पैरिस जाकर 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खेप के तहत पहला विमान रिसीव किया था। यही नहीं उन्होंने वहां राफेल एयरक्राफ्ट पर उड़ान भी भरी थी। एयरक्राफ्ट को रिसीव करने के बाद डिफेंस मिनिस्टर ने दशहरे के मौके पर शस्त्र पूजन की विधि करते हुए राफेल की भी पूजा की थी।

पढ़ें- राष्ट्रपति शी जिनपिंग का भारत दौरा आज, महाबलीपुरम म…

सिंधिया के बागी तेवर, कमलनाथ सरकार पर उठा सवाल

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/vs_FxkloKpU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>