मध्यप्रदेश में 19 जून को होंगे राज्यसभा चुनाव, वोटिंग के बाद शाम को ही आएंगे परिणाम | Rajya Sabha elections to be held in Madhya Pradesh on June 19, results will come in evening only after voting

मध्यप्रदेश में 19 जून को होंगे राज्यसभा चुनाव, वोटिंग के बाद शाम को ही आएंगे परिणाम

मध्यप्रदेश में 19 जून को होंगे राज्यसभा चुनाव, वोटिंग के बाद शाम को ही आएंगे परिणाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : June 1, 2020/12:48 pm IST

भोपाल। कोरोना संकट के बीच निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश में राज्यसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है। प्रदेश में तीन सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होंगे। वहीं दिन में वोटिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद परिणाम शाम को ही आ जाएंगे।

Read More News: प्रेमचंद गुड्डू पर जमकर बरसे मंत्री तुलसी सिलावट, कहा- सिंधिया पर टिप्पणी करने के लिए गुड्डू को लेने 

19 जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी। इसके बाद वोटों की गिनती 5 बजे से शुरू हो जाएगी। जिसके बाद परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। बता दें कि मध्यप्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए बीजेपी की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉ.सुमेर सिंह सोलंकी उम्मीदवार है।

Read More News:साक्षी धोनी को चहल का चैलेंज, चेन्नई सुपर किंग्स ने शेयर किया ‘रटता धोनी’ का स्क्रीन शॉट

वहीं कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया ने नामांकन भरा है। वहीं अब चुनाव की तारीख सामने आने से राजनीति गलियारों में हलचल तेज हो गई है। मध्यप्रदेश के अलावा आंध्र प्रदेश, गुजरात, झारखंड, मणिपुर, मेघालय और राजस्थान राज्यों की 18 सीटों को भरने के लिए काउंसिल ऑफ स्टेट्स (राज्य सभा) के चुनाव 19 जून 2020 को होंगे।

Read More News: मशहूर सिंगर वाजिद खान की मौत से सदमे में अक्षय कुमार, बोले ‘असामयिक निधन से