दुर्ग में राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय तो बिलासपुर में नेता प्रतिपक्ष बैठे धरने पर, रायपुर में बृजमोहन अग्रवाल गिरफ्तारी देने पहुंचे | Rajya Sabha MP Saroj Pandey in Durg and Leader of Opposition sit on dharna in Bilaspur Brijmohan Agrawal arrives in Raipur to arrest

दुर्ग में राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय तो बिलासपुर में नेता प्रतिपक्ष बैठे धरने पर, रायपुर में बृजमोहन अग्रवाल गिरफ्तारी देने पहुंचे

दुर्ग में राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय तो बिलासपुर में नेता प्रतिपक्ष बैठे धरने पर, रायपुर में बृजमोहन अग्रवाल गिरफ्तारी देने पहुंचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 22, 2021/10:46 am IST

दुर्ग। टूलकिट मुद्दे पर बीजेपी-कांग्रेस में विवाद जारी है। पूर्व सीएम रमन सिंह के खिलाफ नोटिस जारी होने के बाद छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेता इस मुद्दे पर आरपार की लड़ाई में जुट गए हैं। कांग्रेस सरकार के खिलाफ राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय धरने पर बैठी हैं। दुर्ग के सिटी कोतवाली के सामने सरोज पांडेय धरने पर बैठी हैं। धरने में लाभचंद बाफना, जिला अध्यक्ष शिवकुमार तमेर भी शामिल हुए हैं।

Read More News: अबकी बार…आंकड़ों पर आर-पार! क्या वाकई छिपाए जा रहे हैं कोरोना से मौत के आंकड़े?

इधर रायपुर में  भाजपा नेताओं का जेल भरो आंदोलन जारी है। सभी जिलों में 5-5 ‍बीजेपी नेता  गिरफ्तारी दे रहे हैं। बृजमोहन अग्रवाल समेत 5 नेता गिरफ्तारी देने राजधानी के सिविल लाइन थाना पहुंचे हैं।

बिलासपुर में भी टूलकिट मुद्दे को लेकर भाजपा नेताओं का धरना जारी है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत BJP नेता बैठे धरने पर बैठे हैं। सिविल लाइन थाना के बाहर  धरना दे रहे हैं। कांग्रेस सरकार के खिलाफ  विरोध प्रदर्शन जारी है।  BJP नेता अपनी  गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।  सिविल लाइन थाना में अपनी गिरफ्तारी की मांग बीजेपी नेता  कर रहे हैं। 

Read More News: CGBSE : 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बड़ी खबर, स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा विश्वविद्यालय के पैटर्न पर

महासमुंद में भाजपा नेताओं का जेल भरो आंदोलन जारी है। राम विचार नेताम समेत अन्य नेता कोतवाली थाना   पहुंचे हैं।  BJP नेता अपनी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। BJP कार्यकर्ता कोतवाली परिसर में  धरना पर बैठे हैं।

Read More News: राजधानी में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, स्वास्थ्य

बता दें कि टूलकिट मामले को लेकर प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस आमने सामने हैं, रायपुर की सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने छत्तीसगढ़ पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को टूलकिट मामले में नोटिस भेजा है। ये नोटिस एक तरह से पुलिस के सवाल-जवाब की प्रक्रिया की पूर्व सूचना है। इस नोटिस में डॉ रमन सिंह से 24 मई की दोपहर साढ़े 12 बजे घर पर ही रहने को कहा गया है। इस वक्त थाने की टीम उनसे पूछताछ करने उनके घर जाएगी। पुलिस ने सवाल भी पहले से लिखकर डॉ रमन को भेजे हैं। 9 तरह के निर्देश भी जारी किए गए हैं, पुलिस की तरफ से ये भी लिखा गया है कि इन बातों को नहीं माना तो गिरफ्तारी भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: देश में 1 दिन में 3.57 लाख से ज्यादा मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर डिस्चार्ज, …

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने संभागवार हर जिले के लिए सूची जारी की थी, गिरफ्तारी देने वाले भाजपा नेताओं की सूची जारी की गई थी।

जो इस प्रकार हैं—
बृजमोहन अंग्रवाल,रायपुर शहर से
श्रीचंद सुंदरानी, रायपुर शहर से
सुनील सोनी, रायपुर ग्रामीण से
धरमलाल कौशिक, बिलासपुर से
अमर अग्रवाल, बिलासपुर से
नारायण चंदेल, जांजगीर से
विजय बघेल, भिलाई से
सरोज पाण्डेय, दुर्ग से
विष्णुदेव साय, जशपुर से
कमलभान सिंह, सरगुजा से
विक्रम उसेंडी, कांकेर से
लता उसेंडी, कोंडागांव से