राज्यसभा का संसद सत्र आज से होगा शुरू, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे संबोधित, जानिए और भी...

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 20 Jun 2019 07:30 AM, Updated On 20 Jun 2019 07:30 AM

नई दिल्ली। आज से देश के संसद के उच्च सदन राज्यसभा का सत्र शुरु हो रहा है। वहीं लोकसभा के मानसून सत्र का आज चौथा दिन है। दिल्ली में आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करेंगे। परंपरा के चलते वे सुबह 11 बजे सेंट्रल हॉल में लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सदन को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें: बारातियों से भरी पिकअप पलटने से 5 लोगों की मौत 24 से ज्यादा घायल, अस्पताल में इलाज जारी

राष्ट्रपति अपने अभिभाषण में सरकार की भावी योजनाओं और उसके एजेंडे को देश के सामने रखते हैं। उम्मीद की जा रही है कि अपने संबोधन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 2022 तक नरेन्द्र मोदी के नये भारत बनाने की रुपरेखा देश के सामने रखेंगे, जिसमें कृषि, रोजगार, सुरक्षा और विदेशी नीति जैसे मुद्दे शामिल किए जाएंगे। दोनों सदनों के सत्र 26 जुलाई तक चलेंगे। उधर 5 जुलाई को नई सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करेगी।

ये भी पढ़ें: एक राष्ट्र-एक चुनाव पर बनेगी समिति, निश्चित समय-सीमा में देगी रिपोर्ट

इससे पहले पीएम मोदी गुरूवार को वित्त मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक लेंगे। इसमें रोजगार सृजन, कृषि समेत देश के विकास को लेकर मंथन हो सकता है। इस बैठक के चलते कहा जा रहा है कि जीएसटी काउंसिल की बैठक को एक दिन के लिए टाल दिया गया है। अब जीएसटी काउंसिल की बैठक शुक्रवार को होगी, जिसमें रिटर्न फाइल करने की समय सीमा बढ़ाए जाने की संभावना है।साथ ही आज प्रधानमंत्री मोदी सभी सांसदों को डिनर भी देंगे।

Web Title : Rajya Sabha will start from today, President Ramnath Kovind addressed, know more ...

जरूर देखिये