राम जेठमलानी का अक्सर विवादों से रहा नाता, आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें.. देखिए | Ram Jethmalani is often associated with controversies, let us know the special things related to him

राम जेठमलानी का अक्सर विवादों से रहा नाता, आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें.. देखिए

राम जेठमलानी का अक्सर विवादों से रहा नाता, आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : September 8, 2019/6:27 am IST

नई दिल्ली। सात दशक लंबे वकालत की करियर के दौरान जेठमलानी ने कई विवादास्पद मामलों की पैरवी की, 2017 में उन्होंने रिटायर्मेंट का ऐलान किया था।

पढ़ें- चंद्रयान -2 पर पाकिस्तानी मंत्री ने कसा तंज तो हुए ट्रोल, भारतीय यूजर्स का जव…

जेठमलानी से जुड़ी खास बातें

वकीलों में जेठमलानी सबसे ज्यादा फीस लेने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने भ्रष्टाचार, हत्या और घोटाले के कुछ हाई प्रोफाइल आरोपियों तक का केस लड़ा। जेठमलानी ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के हत्यारों सतवंत सिंह और केहर सिंह का अदालत में बचाव किया। दोनों को मौत की सजा सुनाई गई थी।

पढ़ें- भारत के पहले मानवयुक्त ‘गगनयान’ के लिए रुस करेगा पूरा सहयोग, पीएम म…

इसके अलावा, उन्होंने राजीव गांधी के हत्यारे वी श्रीहरन (मुर्गन) के केस में भी पैरवी की थी। 2015 में जेठमलानी के एक बयान पर खासा विवाद भी हुआ था। जेठमलानी ने भ्रष्टाचार और घोटाले के आरोपी कई राजनेताओं का भी केस लड़ा। 90 के दशक में उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का हवाला घोटाले में केस लड़ा।

पढ़ें- LoC पर तनाव के बीच पाकिस्तान ने उतारे दो हजार से अधिक सैनिक, भारतीय…

2015 में जेठमलानी ने दावा किया कि उनकी वजह से ही आडवाणी को उस केस में जीत मिली। जेठमलानी ने आरजेडी प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद के बचाव में चारा घोटाला मामले में भी पैरवी की। 95 साल की उम्र में दिल्ली स्थित आवास पर जेठमलानी ने अंतिम सांस ली।

पढ़ें- पाक के पूर्व राजदूत की करतूत, पोर्न स्टार का फोटो शेयर कर बताया पीड…

मंतूराम के बयान पर रमन की सफाई

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/oW_PgrwZ10w” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>