रमन ने ट्वीट कर झीरम हमले में जान गंवाने वाले कांग्रेस नेताओं को दी श्रद्धांजलि.. देखें

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 25 May 2019 03:37 PM, Updated On 25 May 2019 03:37 PM

रायपुर। पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट कर झीरम घाटी हमले में जान गंवाने वाले कांग्रेस नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की है। सीएम ने सभी के बलिदान को नमन किया है। इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी ट्वीट कर झीरम हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी।

पढ़ें- झीरम घाटी हत्याकांड की छठवीं बरसी, सीएम भूपेश ब...

बता दें 25 मई वो काला दिन था जब झीरम नक्सली हमले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई बड़े नेता मारे गए थे। चुनावी सभा के बाद कांग्रेस नेताओं के लौटते काफिले पर हजारों की संख्या में दरभा डिविजन के झीरम घाटी पर घात लगाए नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की था। कांग्रेस के काफिले में कई गाड़ियां मौजूद थी। नक्सलियों ने इन सभी गाड़ियों पर उपर पहाड़ी से जमकर फायरिंग की थी। इस गोलीबारी में नेताओं को संभलने का मौका ही नहीं मिल पाया। नेता, उनके ड्राइवर, गार्ड सभी की कार पर बैठे-बैठे ही मौत हो गई थी। कोई बाहर निकला तो उसे गोलियों से भून दिया गया। इस हमले में कांग्रेस पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल, तत्कालीक प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, उदय मुदलियार, बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा सहित कई दिग्गज नेताओं की निर्ममता से हत्या कर दी गई थी। कांग्रेस नेताओं के एक साथ मारे जाने से छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता विहिन हो गई थी। इस हमले में किसी तरह वर्तमान के आबकारी मंत्री कवासी लखमा बच निकले थे।

पढ़ें- भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद दिल्ली रवाना, मोदी क...

हमले के छै साल बाद भी इसकी जांच शुरू नहीं हो पाई है। सीएम बघेल ने सरकार में आते ही सबसे पहले झीरम हमले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया। लेकिन अब तक इसकी जांच शुरू नहीं हो सकी है। इसे लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं।

CWC की बैठक, कांग्रेस हार पर करेगी मंथन

Web Title : raman givev tribute to martyr of jhiram attack

जरूर देखिये