रमन का छात्रों को मंत्र, टीवी–मोबाइल छोड़ दें तो सफलता तय | Raman's Mantra to student for success leave TV and mobile

रमन का छात्रों को मंत्र, टीवी–मोबाइल छोड़ दें तो सफलता तय

रमन का छात्रों को मंत्र, टीवी–मोबाइल छोड़ दें तो सफलता तय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 15, 2017/7:45 am IST

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपने कार्यक्रमों और दौरों में स्कूली छात्रों के साथ कुछ न कुछ वक्त ज़रूर बिताते हैं। 14 नवंबर को तो वैसे भी बाल दिवस था तो उन्होंने दुर्ग में बाल मेले में बच्चों से बात की। इसी दौरान जब छात्रों की ओर से एक सवाल उनके सामने आया तो उस सवाल के जवाब में उन्होंने कामयाबी का एक मंत्र दिया। 

पुलिस विभाग में हुई पदोन्नति 23 टी आई बने डी एस पी

बाल दिवस के अवसर पर आयोजित बाल मेले में डॉ रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाकों के उन चुनिंदा छात्र. छात्राओं से संवाद कियाए जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। इस संवाद कार्यक्रम के दौरान इन बच्चों ने ये इच्छा जताई कि उन्हें कोई ऐसा उपाय बताएं जिससे वो अपने जूनियर विद्यार्थियों को भी इसी तरह कामयाबी हासिल करने की प्रेरणा दे सकें रास्ता बता सकें। 

कवर्धा आत्मदाह मामले में रमन सरकार की घेराबंदी, कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस

डॉ रमन सिंह ने बच्चों के इस मासूम सवाल के जवाब में कहा कि इसके लिए उन्हें जमकर पढ़ाई करनी होगी। दो साल की यही पढ़ाई उनके पूरे जीवन की सफलता की बुनियाद रख सकती हैए इसलिए इन्हीं दो साल की पढ़ाई पर पूरा ध्यान केंद्रित करें। उन्होंने कहा कि इस दो साल की पढ़ाई के दौरान छात्रों को टेलीविज़न और ख़ासकर मोबाइल फोन से खुद को दूर रखना चाहिए अगर उन्होंने टीवी मोबाइल से दो साल के लिए तौबा कर लिया तो पक्के तौर पर सफलता मिलेगी अच्छा नतीजा लाएंगे जिससे उनका जीवन संवर सकेगा।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers