रामगढ़ विधानसभा कांग्रेस ने जीती, जींद से बीजेपी प्रत्याशी की जीत

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 31 Jan 2019 05:34 PM, Updated On 31 Jan 2019 05:29 PM

नई दिल्ली। राजस्थान के रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की शाफिया जुबैर खान ने 12,228 वोटों से जीत हासिल कर ली है। वहीं हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना में बीजेपी ने बाजी मार ली है, दूसरे नंबर पर जननायक जनतंत्र पार्टी है। जबकि कांग्रेस तीसरे नंबर पर चल रही है।

राजस्थान में रामगढ़ विधानसभा सीट पर मिली इस जीत से कांग्रेस के पास बहुमत के जादुई आंकड़े से महज एक सीट कम रह गई है। कांग्रेस के पास अभी तक सीटें थीं, अब कांग्रेस के पास 100 सीटें हैं। कांग्रेस ने सहयोगी आरएलडी के साथ एक सीट मिलाकर राजस्थान में सरकार बनाई थी।  इस लिहाज से कांग्रेस के लिए रामगढ़ विधानसभा सीट शुरू से ही अहम मानी जा रही थी। अशोक गहलोत ने जीत पर कहा, 'मैं खुश हूं कि लोगों ने सोच-विचारकर कदम उठाया है। उन्होंने सही फैसला किया है। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं और उनके प्रति आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने ऐसे समय में संदेश दिया है जब इसकी जरूरत थी। यह पार्टी को लोकसभा चुनाव के लिए प्रोत्साहित करेगा।

यह भी पढ़ें : शिवराज ने कमलनाथ सरकार को दी राजनीति न करने की नसीहत, पढ़िए ट्वीट में क्या लिखा 

उधर हरियाणा के जिंद विधानसभा से बीजेपी के उम्मीदवार कृष्ण मिड्ढा ने कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला और जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला पराजित किया। बीजेपी उम्मीदवार के सबसे निकटतम दिग्विजय सिंह चौटाला रहे जिन्हें कृष्ण से 12 हजार कम वोट मिले। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी सुरजेवाला तीसरे स्थान पर रहे।

Web Title : Ramgarh assembly Congress wins BJP wins Jind

जरूर देखिये