कोर्ट का अनोखा फैसला, कुरान बांटने की शर्त पर जमानत, युवती बोली- कल कहेंगे इस्लाम कबूल कर लो

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 16 Jul 2019 06:50 PM, Updated On 16 Jul 2019 06:50 PM

नई दिल्ली: कोर्ट रूम में बैठे लोग उस वक्त सख्ते में आ गए, जब जज ने एक युव​ती को इस शर्त पर जमानत दी कि उसे कुरान बांटना होगा। दरअसल यह फैसला रांची के कोर्ट का है। जहां सोशल साइट पर आपत्तिजनक ​कमेंट करने के मामले को लेकर सुनवाई हुई। मामले में जज ने युवती को कुरान की 5 प्रतियां बांटने की शर्त पर जमानत दे दी है।

Read More: नगरीय निकायों को 14वें वित्त आयोग की पहली किश्त जारी, देखिए आपके शहर को मिली कितनी राशि

दरसअल सोशल साइट पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले को लेकर 12 जुलार्ठ को सदर अंजुमन कमेटी ने सदर थाने में​ शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता ने कहा था कि पिछले कुछ दिनों से ऋचा भारती नाम की युवती फेसबुक पर किसी धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट कर रही है। शिकायत दर्ज होने के बाद तीन घंटे बाद पुलिस ने ऋचा भारती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Read More: PWD, कृषि सहित इन विभागों के कर्मचारियों का तबादला, देखें सूची

जज के आदेशानुसार ऋचा भारती को कुरान की एक प्रति शिकायतकर्ता सदर अंजुमन कमेटी, पिठोरिया एवं अन्य चार प्रति रांची के सरकारी विश्वविद्यालय या कॉलेज या स्कूलों में बांटनी होगी। वहीं, इस दौरान ऋचा भारती को उचित सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

Read More: शिक्षा विभाग में बंपर तबादले, 106 शिक्षकों सहित 138 कर्मचारियों का ट्रांसफर ऑर्डर जारी

वहीं, दूसरी ओर ऋचा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मैं कुरान नहीं बांटना चा​हती, लेकिन कोर्ट के फैसले के आगे मजबूर हूं। उन्होंने आज मुझे कुरान बांटने को कहा है, कल कहेंगे इस्लाम कबूल कर लो।

Read More: अनुसुइया उइके होंगी छत्तीसगढ़ की नई राज्यपाल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की नियुक्ति

Web Title : Ranchi court grant bail on condition of distribute kooran

जरूर देखिये