रंगपंचमी की धूम, 72 सालों से चली आ रही परंपरा को फिर दोहराया जाएगा | Rangpurchimi festival celebrated in the city,The tradition that has been going on for 72 years will be repeated again

रंगपंचमी की धूम, 72 सालों से चली आ रही परंपरा को फिर दोहराया जाएगा

रंगपंचमी की धूम, 72 सालों से चली आ रही परंपरा को फिर दोहराया जाएगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 25, 2019/5:08 am IST

इंदौर। रंगपंचमी के मौके पर इंदौर में 72 सालों से चली आ रही गेर निकालने की परंपरा को एक बार फिर दोहराया जाएगा। इस बार गेर टोरी कार्नर,संगम कॉर्नर,रसिया कॉर्नर और मॉरल क्लब से निकाली जाएगी। आचार संहिता के चलते गेर के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

ये भी पढ़ें:बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, शिवराज सिंह चौहान के नाम पर लग सकती है मुहर

पुलिस ने मार्गों की सुरक्षा के लिए 2 ड्रोन कैमरे और 80 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। इसके साथ ही मार्गों पर एक हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की हैं। साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम सादे कपड़ों में घूमेगी,जिससे असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके।

ये भी पढ़ें:धूमधाम से मनाई जा रही रंगपंचमी, जानिए रंगपंचमी का क्या है विशेष महत्व

गेर को लेकर यातायात पुलिस ने भी पार्किंग प्लान जारी किया हैं। वहीं पहली बार गेर को विश्व धरोहर के रूप में पहचान दिलाने के लिए संस्कृति विभाग की तरफ से गेर की डॉक्यूमेंट्री और वीडियोग्राफी यूनेस्को भेजी जाएगी। जिसमें गेर के कई रंगों की झलक देखने को मिलेगी।रंगपंचमी पर राजवाड़ा के सामने बने उद्यान में इंदौर टॉक अपने मित्रों के लिए बैठक कर रहा है। इस बैठक में गेर के इतिहास से जुड़ी जानकारियों को साझा किया जाएगा।