रानी पद्मावती पधार रही हैं...

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 20 Sep 2017 04:51 PM, Updated On 20 Sep 2017 04:51 PM

 

आज ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहे है टैग में से एक है   इस फिल्म का निर्माण करने वाली कंपनी, इसके कलाकारों और प्रशंसकों ने ट्वीट और रीट्वीट करके जानकारी दी है कि कल यानी गुरुवार को सूर्योदय के साथ रानी पद्मावती पधार रही हैं। इस फिल्म में लीड रोल यानी रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण ने निभाया है। संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका में हैं दीपिका पादुकोण के बॉयफ्रेंड रणवीर सिंह, जबकि शाहिद कपूर ने राजा रावल रतन सिंह का किरदार निभाया है। इनके साथ ही अदिति राव हैदरी भी इस फिल्म की स्टार कास्ट में हैं, जो कमला देवी का किरदार निभा रही हैं। रानी पद्मावती के रीलीज की तारीख 17 नवंबर तय की गई है। 

दीपिका एशिया की मोस्ट सेक्सियस्ट वुमन, प्रियंका दुसरे पर तो कटरीना का नंबर 7वां 

भंसाली फिल्म्स और वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स की फिल्म पद्मावती के निर्देशक संजय लीला भंसाली हैं, जिन्होंने इस फिल्म के पटकथा लेखक की भी भूमिका निभाई है। भारत के ऐतिहासिक किरदारों पर भंसाली की पिछली फिल्म बाजीराव मस्तानी बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही थी। बाजीराव मस्तानी में मुख्य किरदार निभाने वाली रणवीर-दीपिका की जोड़ी अब एक बार फिर पद्मावती में दर्शकों के सामने होगी। चित्तौड़ की रानी पद्मावती रावल राजा रतन सिंह की पत्नी थीं। बताया जाता है कि रानी पद्मावती काफी खूबसूरत थीं और दिल्ली सल्तनत का शासक अलाउद्दीन खिलजी के चित्तौड़ पर आक्रमण का एक कारण ये भी था। राजा रतन सिंह इस घमासान युद्ध में शहीद हो गए थे, जबकि रानी पद्मावती ने किले में मौजूद अन्य महिलाओं के साथ जौहर कर लिया था।

आखिर क्यों अपनी मां को 'बाजीराव मस्तानी' नहीं दिखाना चाहते थे रणवीर?

पद्मावती की शूटिंग शुरू होने के साथ ही इस फिल्म को लेकर विवादों की भी शुरुआत हो गई थी। राजपूत करणी सेना ने पद्मावती की मूल कहानी के साथ छेड़छाड़ और गलत तरीके से फिल्मांकन किए जाने के खिलाफ आवाज उठाई और जयपुर में शूटिंग के दौरान मारपीट, तोड़फोड़ की घटनाएं भी हुईं। इसके बाद संजय लीला भंसाली ने राजस्थान में इस फिल्म की शूटिंग रोक दी, हालांकि फिल्म प्रॉडक्शन कंपनी की ओर से ये भरोसा दिया गया कि इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं दिखाया जाएगा और किसी की भावनाओं को आहत नहीं होने दिया जाएगा। इस फिल्म की जब कोल्हापुर में शूटिंग की जा रही थी तो एक बार फिर से तोड़फोड़ और आगजनी की घटना हुई। इन सब कारणों से फिल्म के निर्माण का बजट अनुमानित बजट से काफी बढ़ गया, लेकिन संजय लीला भंसाली ने इसका निर्माण जारी रखा और अब मिल रही ख़बरों के अनुसार पद्मावती का फर्स्ट लुक गुरुवार को सामने आने वाला है।

पद्मावती के सेट पर भंसाली से बदसलूकी पर एकजुट हुआ बाॅलीवुड

 

Web Title : Rani Padmavati is growing up

जरूर देखिये