आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली रेप केस में सुनवाई की तारीख

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 27 Oct 2017 11:58 AM, Updated On 27 Oct 2017 11:58 AM

आसाराम की 'आस' पर फिरा पानी, जमानत याचिका खारिज

नई दिल्ली। 31 अगस्त, 2013 से जेल में बंद कथावाचक आसाराम को बलात्कार के केस में फिलहाल कोई राहत नहीं मिल पाई है। लंबित जमानत याचिका पर जल्दी सुनवाई को लेकर आसाराम की ओर से सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को याचिका दी दी गई थी।

ये भी पढ़ें- रायपुर के पत्रकार विनोद वर्मा गाजियाबाद में गिरफ्तार

इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जितनी जल्दी हो सकेगी, इस पर संज्ञान लिया जाएगा, लेकिन सर्वोच्च न्यायालय ने सुनवाई की तारीख निर्धारित करने से इनकार कर दिया। 

ये भी पढ़ें- मंत्री को बचाने के लिए विनोद वर्मा की गिरफ्तारी-भूपेश बघेल

आसाराम के वकील ने अदालत को बताया कि गुजरात में निचली अदालत की कार्यवाही में लगातार विलंब हो रहा है और अभी तक अभियोजन के गवाहों के बयान भी दर्ज नहीं हुए हैं। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट भी पहले आसाराम की कई जमानत याचिकाओं को खारिज कर चुका है।

ये भी पढ़ें- राष्ट्रगान पर फिर शुरू सोनू की बयान बाज़ी

जोधपुर पुलिस ने आसाराम को दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया था और वह तभी से जेल में हैं। उनका कहना है कि इस मामले में लगातार देरी हो रही है। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस एनवी रमन और जस्टिस अमिताभ रॉय की पीठ के समक्ष आसाराम के वकील सौरभ अजय गुप्ता ने अपनी दलील में कहा कि उच्चतम न्यायालय ने पहले मामले की सुनवाई दिवाली की छुट्टियों के बाद तय की थी.

ये भी पढ़ें- जाकिर नाईक के खिलाफ एनआईए ने चार्जशीट दाखिल की  

लेकिन सूची में यह अगले साल 4 जनवरी को रखी गई है। पीठ ने इस पर कहा कि याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए उन्हें मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्र के समक्ष मामले का उल्लेख करना चाहिए।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 

 

Web Title : Rape case against Asaram: SC refused to give a date for hearing

जरूर देखिये