दुष्कर्म पीड़िता ने न्याय के लिए हाईकोर्ट में लगाई गुहार, खुद ही की अपने केस की पैरवी | rape victim Lobbying her own case in high court

दुष्कर्म पीड़िता ने न्याय के लिए हाईकोर्ट में लगाई गुहार, खुद ही की अपने केस की पैरवी

दुष्कर्म पीड़िता ने न्याय के लिए हाईकोर्ट में लगाई गुहार, खुद ही की अपने केस की पैरवी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 14, 2019/1:25 pm IST

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में एक दुष्कर्म पीड़िता ने न्याय की मांग को लेकर गुहार लगाई है। पीड़िता ने खुद हाईकोर्ट जस्टिस संजय के अग्रवाल के सिंगल बैंच में खड़े होकर अपने लिए न्याय की मांग को लेकर पैरवी की। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान एसपी बिलासपुर से मामले को लेकर 17 मई तक शपथपत्र के साथ जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।

बताया जाता है कि कलकत्ता की रहने वाली युवती के साथ राजनांदगांव के रहने वाले युवक ने बिलासपुर के सरकंडा स्थित मकान में अकेली पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके बाद आपसी समझौते के पश्चात युवती ने शादी के झांसे में आकर युवक की बात मानी और थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई। लेकिन उसके बाद भी युवक ने शादी नही की।

यह भी पढ़ें : World Cup 2019: कोच शास्त्री बोले- तैयार है टीम इंडिया, किसी भी क्रम में खेल सकता है कोई भी खिलाड़ी 

युवती ने इसकी शिकायत थाने में की लेकिन दुष्कर्म के आरोपी युवक की गिरफ्तारी आज तक नहीं की गई। इसके चलते दुष्कर्म पीड़िता को हाईकोर्ट की शरण में जाकर न्याय की गुहार लगानी पड़ी। बड़ी बात तो यह है कि युवती ने अपने मामले की पैरवी खुद की। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान एसपी बिलासपुर को नोटिस जारी कर 17 मई तक एफिडेविट के साथ जवाब प्रस्तुत करने निर्देश दिए है।

 
Flowers