दुष्कर्म पीड़िता ने गवाही के दौरान पुलिस पर उठाए सवाल, रेप के आरोपी को पहचानने से किया इंकार | Rape victim questions police during testimony Refused to identify rape accused

दुष्कर्म पीड़िता ने गवाही के दौरान पुलिस पर उठाए सवाल, रेप के आरोपी को पहचानने से किया इंकार

दुष्कर्म पीड़िता ने गवाही के दौरान पुलिस पर उठाए सवाल, रेप के आरोपी को पहचानने से किया इंकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : October 17, 2019/2:25 am IST

रायपुर। राजधानी के विधानसभा थाना में दर्ज नाबालिग के साथ रेप की घटना में पुलिस ने यह दावा किया था कि, 14 वर्षीय किशोरी को बंधक बनाकर उससे देह व्यापार कराया गया था,और प्रकरण में रेप की धाराओं समेत 6 पॉस्को एक्ट और अजाजजा अत्याचार निवारण अधिनियम की धारा 3(2)(V)(क) जैसी धाराएं लगाई गई थीं, और प्रकरण में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ़्तार किया था।

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों को PM मोदी का दीवाली गिफ्ट, शुरू किया PF एकाउंट में पैस…

अब इस मामले में पीड़िता के कोर्ट में दिए बयान के बाद विधानसभा थाने की कार्यप्रणाली पर ही सवाल खड़े हो गए हैं। पीड़िता की बीते 3 अक्टूबर को इस मामले में अजा-जजा अत्याचार निवारण के विशेष न्यायाधीश विजय कुमार होता के न्यायालय में गवाही हुई।

ये भी पढ़ें- अनियंत्रित कार खाई में गिरने से सात लोगों की मौत, एक ही परिवार के थ…

गवाही में पीड़िता ने पुलिस की डायरी के अनुसार बलात्कार के आरोपी को यह कहते हुए पहचानने से इंकार कर दिया कि वह बलात्कार करने वाले व्यक्ति को पहचानती है, यह वो व्यक्ति नहीं है जिसने मेरे साथ बलात्कार किया था,वह व्यक्ति जिसने मेरे साथ ग़लत काम किया, उसकी क़द काठी तक इससे नहीं मिलती है। पीड़िता के बयान के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच के संबंध में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2LCqf36BF1Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers