उचित मूल्य की दुकानों में चावल उत्सव का आयोजन,अप्रैल में मिलेगा दो महीने का राशन | Ration of two-month ration will be organized in April in fair price shops

उचित मूल्य की दुकानों में चावल उत्सव का आयोजन,अप्रैल में मिलेगा दो महीने का राशन

उचित मूल्य की दुकानों में चावल उत्सव का आयोजन,अप्रैल में मिलेगा दो महीने का राशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : March 9, 2019/1:15 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत प्रचलित राशनकार्डधारियों को अप्रैल में दो महीने चावल वितरण करने के निर्देश दिए गए है। जिसके लिए प्रदेश के सभी उचित मूल्य की दुकानों में 7 अप्रैल को चावल उत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान राशनकार्डधारियों को दो महीने का चावल दिया जाएगा। राशनकार्डधारी अपनी सुविधा के अनुसार एक से दो महीने का चावल उचित मूल्य की दुकानों से ले सकते हैं।

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण के संचालक ने प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टरों को मामले की जानकारी दे दी हैं। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण संचालनालय द्वारा इसके लिए उचित मूल्य की दुकानों को चावल का आवंटन करने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

नोडल अधिकारी द्वारा समय-सीमा में राशन सामग्री के भण्डारण और चावल उत्सव के दौरान वितरण के बाद रजिस्टर का निगरानी समिति के समक्ष सत्यापन किया जाएगा। राजस्व, खाद्य एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों के माध्यम से चावल के भण्डारण और वितरण व्यवस्था की समुचित निगरानी भी की जाएगी। चावल उत्सव के आयोजन के लिए सभी उचित मूल्य दुकान में नोडल अधिकारी की ड्यूटी भी लगाई जाएगी।