प्रदेश में लाखों अपात्रों को दिया जा रहा था राशन, मृत व्यक्तियों के नाम से लिया जा रहा था लाभ | Ration was being given to millions of ineligible people in the state Benefits were also being taken in the name of dead persons

प्रदेश में लाखों अपात्रों को दिया जा रहा था राशन, मृत व्यक्तियों के नाम से लिया जा रहा था लाभ

प्रदेश में लाखों अपात्रों को दिया जा रहा था राशन, मृत व्यक्तियों के नाम से लिया जा रहा था लाभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : August 22, 2019/2:25 pm IST

रायपुर । प्रदेशभर में राशन कार्डो का सत्यापन में 3 लाख राशनकार्ड धारी अपात्र मिले हैं। इन राशन कार्डधारियों को सालों से राशन दिया जा रहा था। खाद्य विभाग के अनुसार प्रदेश में लगभग 58 लाख राशनकार्ड धारी थे। जिसमें से लगभग 53 लाख राशन कार्डो के लिए आवेदन आए हैं। 35 हजार राशन कार्ड अपात्र भी मिले हैं।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस MLA का वी​​डियो वायरल, कहा 10 % कांग्रेस के लोग नही जीते…..

विभाग तक पहुंचे आवेदनों के सत्यापन में जानकारी मिली है कि सैकड़ों कार्ड मृत व्यक्तियों के नाम पर बने हैं। राजधानी रायपुर में 3 लाख 65 हजार से 3 लाख ने ही आवेदन किया है।

ये भी पढ़ें- प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, कर्जमाफी योजना से बाहर होंगे 5 लाख किसान

रायपुर नगर निगम के अपर आयुक्त लोकेश्वर साहू के मुताबिक आखिर लोगों ने क्यूं राशन कार्ड के लिए अप्लाई नहीं इस बारे में जानकारी नहीं हो पाई है, अपर आयुक्त ने हालांकि यह भी आशंका जताई है कि कुछ लोग निगम सीमा से बाहर हो होगें इसलिए आवेदन नहीं कर पाए होंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/dghwT7EitYc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>