Ravi Shastri can become a coach again, know how important is Kohli's opinion? | फिर कोच बन सकते हैं रवि शास्त्री, जानिए कोहली की राय कैसे होगी अहम ?

फिर कोच बन सकते हैं रवि शास्त्री, जानिए कोहली की राय कैसे होगी अहम ?

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 02 Aug 2019 01:34 PM, Updated On 02 Aug 2019 01:34 PM

नईदिल्ली। भारतीय टीम के मुख्य कोच को लेकर बहुत सी खबरें सामने आ रही है, बीसीसीआई ने कोच तथा कोचिंग स्टाफ के आवेदन के लिए 30 जुलाई की डेडलाइन रखी थी। सूत्रों की माने तो मुख्य कोच के लिए लगभग 2000 से अधिक लोगो नें आवेदन दिए हैं।

read more: यात्रियों से भरी अनियंत्रित बस पलटी, सभी घायल जिला अस्पताल में भर्ती, 7 यात्रियों की हालत गंभीर

भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं, ऐसा माना जा रहा है कि रवि शास्त्री का कार्यकाल 2021 तक के लिए बढ़ाया जा सकता है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने से पहले एक प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह कोच के रूप में रवि शास्त्री को दोबारा देखना चाहते हैं।

read more: इस अस्पताल को मिली 3 नई सौगात, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- 'अब जच्चा और बच्चा के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं'

क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के अध्यक्ष कपिल देव और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि कप्तान होने के नाते विराट कोहली को कोच चयन के लिए अपनी राय देने का पूरा हक है। नेताजी इंडोर स्टेडियम में ईस्ट बंगाल के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत गौरव’ प्राप्त करने के बाद कपिल देव ने कहा, ‘कोहली के राय का सम्मान किया जाएगा, और हमें हर किसी के नजरिये का सम्मान करना होगा।’ उन्होंने कहा, ‘यह कठिन नहीं है। आप सिर्फ अपनी क्षमता के अनुरूप अपना काम बेहतरीन तरीके से करो।’

read more: 'आपकी सरकार आपके द्वार' योजना का असर, कलेक्टर भरत यादव ने गांव जाकर सुनी जनता की समस्याएं

बता दें कि दादा ने कोहली का पक्ष लेते हुए कहा कि टीम को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए कोच और कप्तान का ताल-मेल होना बहुत जरूरी है। कोच के विषय में दादा का अच्छा अनुभव है, पूर्व कोच ग्रेग चैपल और गांगुली का विवाद काफी चर्चा में था। गांगुली भली भॉती जानते हैं कि यदि कोच से ताल-मेल अच्छा ना हो तो टीम को किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Web Title : Ravi Shastri can become a coach again, know how important is Kohli's opinion?

जरूर देखिये