योग दिवस मनाने के लिए तैयार राजधानी, मुख्यमंत्री यहां के योग कार्यक्रम में होंगे शामिल | Ready to celebrate Yoga Day, Chief Minister will be involved in yoga program here

योग दिवस मनाने के लिए तैयार राजधानी, मुख्यमंत्री यहां के योग कार्यक्रम में होंगे शामिल

योग दिवस मनाने के लिए तैयार राजधानी, मुख्यमंत्री यहां के योग कार्यक्रम में होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : June 20, 2019/1:16 am IST

रायपुर। विश्व योग दिवस मनाने को लेकर छत्तीसगढ़ में योग की तैयारी पूरी हो चुकी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी में योग कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रदेश के सभी जिलों में योग को तैयारियां जारी है। इसमें सभी जिलों में योग के दौरान अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: एक राष्ट्र-एक चुनाव पर बनेगी समिति, निश्चित समय-सीमा में देगी रिपोर्ट

बता दे कि राजधानी रायपुर में 60 हजार से भी अधिक लोगों को एक साथ योग करने की बड़ी पहल की गई है, जिसको लेकर पिछले कई दिनों से तैयारियां भी की जा रही है। शहरवासियों को
करें योग रहे निरोग की थीम पर सभी लोग योग करेंगे। इसके साथ ही प्रदेशभर के सभी प्रमुख मैदानों में और स्कूलों में योग
किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए रखा सुझाव, सशर्त आईएमएफ पैकेज होगा उपयुक्त

विश्व योग दिवस को लेकर प्रदेश में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इनडोर स्टेडियम में योग को लेकर अभ्यास शुरू किया गया है, इसके साथ ही इस बार वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की एक नई कोशिश शुरू हो गई है। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है। रायपुर में भी योग दिवस की तैयारियां जोरों पर है।

ये भी पढ़ें: 53 की उम्र में यंगस्टर्स के लिए फिटनेस आईकॉन हैं भाईजान, जानिए क्यों वायरल हो रहा है 

21 जून को सुबह 6 बजे से BTI ग्राउंड, इनडोर स्टेडियम, माना कैंप, अमलेश्वर और मरीन ड्राइव में कार्यक्रम होगा। स्कूलों में बच्चों को अलग से योग कराया जाएगा। बता दे कि देश भर में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के मकसद से इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की कवायद की जा रही है।

 
Flowers