आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी डिटेल | Recruitment for anganwadi worker in Korba

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी डिटेल

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी डिटेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : September 17, 2020/9:47 am IST

कोरबा: शहरी क्षेत्रों में रिक्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के कुल 13 रिक्त पदों में भर्ती के लिये आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। एकीकृत बाल विकास परियोजना कोरबा (शहरी) के अंतर्गत जिले के विभिन्न वार्डो के आंगनबाड़ी केन्द्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के छह पद और सहायिका के सात पदों के लिये भर्ती प्रक्रिया 16 सितंबर से शुरू की जायेगी। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 रखी गयी है। आवेदिकाओं की उम्र 18 से 44 वर्ष के बीच होना आवश्यक है। इच्छुक आवेदिकाओं को उसी वार्ड की निवासी होना अनिवार्य रहेगा, जिस वार्ड के आंगनबाड़ी के लिये आवेदन किया जा रहा है। आवेदिकाओं को आवेदन पत्र पर पद एवं केन्द्र के नाम का स्पष्ट उल्लेख करना आवश्यक होगा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिये शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास एवं सहायिका के पद के लिये शैक्षणिक योग्यता 8 वीं पास रखा गया है।

Read More: दो नाबालिग लड़कियों ने की आत्महत्या, एक ही फांसी के फंदे पर मिली लाश

परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना कोरबा (शहरी) ने बताया कि इच्छुक आवेदिकायें निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन सीधे अथवा पंजीकृत डाक से परियोजना कार्यालय में सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक कार्यालयीन दिवसों में जमा करा सकते हैं। उन्होने बताया कि आवेदन की शर्तें तथा प्रारूप परियोजना कार्यालय कोरबा (शहरी) एवं नगर निगम के सूचना पटल एवं सभी संबंधित वार्डो के आंगनबाड़ी केन्द्रों के सूचना पटल पर उपलब्ध है। नियुक्ति के संबंध में अन्य आवश्यक जानकारी परियोजना कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

Read More: एयर इंडिया, रेलवे, LIC के बाद जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट को भी सेल में खड़ा कर दिया, फैसले को रोके सरकार- संजय राउत