रेलवे में निकली भर्ती, सिर्फ इंटरव्यू से होगा सलेक्शन, देखिए योग्यता और सैलरी समेत पूरी जानकारी | Recruitment in railway, only interview will be selected, see full information including eligibility and salary

रेलवे में निकली भर्ती, सिर्फ इंटरव्यू से होगा सलेक्शन, देखिए योग्यता और सैलरी समेत पूरी जानकारी

रेलवे में निकली भर्ती, सिर्फ इंटरव्यू से होगा सलेक्शन, देखिए योग्यता और सैलरी समेत पूरी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 1, 2020/11:06 am IST

नईदिल्ली । नॉर्थ रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर वैकेंसी निकाली है, सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर भर्ती के लिए उत्तर रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी करके ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। बता दें कि इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को नई दिल्ली में उत्तर रेलवे केंद्रीय अस्पताल में सीनियर रेजिडेंसी के तहत नौकरी मिलेगी। सीनियर रेजिडेंट के अलग-अलग स्पेशियलिटी के कुल 22 पदों पर भर्ती होगी।

ये भी पढ़ें:ओपन स्कूलों की 10वीं-12वीं परीक्षा का शेड्यूल जारी, 17 जुलाई से शुरू होंगी पर…

पदों का विवरण इस प्रकार है —

मेडिसिन: 11 पद

सर्जरी: 02 पद

पेडियाट्रिक्स: 03 पद

एनेस्थीसिया: 02 पद

रेडियोलॉजी: 02 पद

Obst. और Gynae: 02 पद

ये भी पढ़ें: सरकारी नौकरी, तकनीकी सहायक के कई पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई.. द…

अभ्यर्थी के पास आवेदन करने के लिए संबंधित स्पेशलाइजेशन में एमसीआई/एनबीई द्वारा मान्यता प्राप्त पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री या डिप्लोमा होना आवश्यक है, इसके साथ ही इंटरव्यू की तारीख से पहले उम्मीदवार के पास पीजी डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। सभी स्पेशलाइजेशन में एसआर चयन के लिए अगर उम्मीदवार के पास पीजी क्वालीफिकेशन नहीं है तो एमबीबीएस के बाद कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही एक साल का सरकारी अस्पताल में जूनियर रेजीडेंट का अनुभव होना चाहिए जहां एमसीआई मान्यता प्राप्त/ एनबीई मान्यता प्राप्त प्राइवेट हॉस्पिटल (300 बेड या अधिक) में संबंधित स्पेशिएलिटी में काम किया हो।

ये भी पढ़ें: बेरोजगारों के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम, केंद्र सरकार शुरु कर …

उत्तर रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) या दिल्ली मेडिकल काउंसिल (DMC) या फिर स्टेट मेडिकल काउंसिल का रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन से पहले इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को दिल्ली मेडिकल काउंसिल के साथ रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई करना होगा।

ये भी पढ़ें: माखनलाल यूनिवर्सिटी में शुरू हुई सभी पाठ्यक्रमों के लिए एडमिशन की प…

इन पदों पर आवेदन के लिए आयु सीमा जनरल के लिए 37 वर्ष, ओबीसी के लिए 40 वर्ष और एससी एसटी के लिए 42 वर्ष रखी गई है। नियमानुसार इसमें छूट का प्रावधान है। उत्तर रेलवे में सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर नौकरी के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि इंटरव्यू के आधार पर सेलेक्शन होगा। उत्तर रेलवे में सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 67700 से 208700 रुपये तक सैलरी मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके इन पदों से संबंधित नोटिफिकेशन देख सकते हैं।