Recruitment in the posts of government job, junior Hindi translator, apply soon | सरकारी नौकरी, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों में भर्ती, जल्द करें आवेदन

सरकारी नौकरी, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों में भर्ती, जल्द करें आवेदन

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 03 Sep 2019 04:59 PM, Updated On 03 Sep 2019 04:59 PM

नई दिल्ली। एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे। 26 सितंबर आवेदन की अंतिम तारीख है। आवेदन से जुड़ी ज्यादा जानकारी आप आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर देख सकते हैं। SSC के नवीनतम भर्ती अभियान के तहत, विभिन्न मंत्रालयों / विभागों या सरकारी संगठनों के लिए जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, वरिष्ठ हिंदी अनुवादक, और हिंदी प्रधान पदों के लिए नौकरियां जारी की जाती हैं।

पढ़ें- तीन की जगह अब चार साल का होगा ग्रेजुएशन कोर्स, फिर कर सकते हैं सीधे पीएचडी

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक एग्जामिनेशन 2019 की भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। आवेदन प्रक्रिया 26 सितंबर को बंद हो जाएगी, हालांकि, इच्छुक उम्मीदवार 28 सितंबर को शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2019 है।

पढ़ें-असिस्टेंट प्रोफेसर के 2,340 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

आधिकारिक अधिसूचना में एसएससी जेएचटी भर्ती 2019 रिक्तियों की कुल संख्या, पदों का विवरण और इसकी पात्रता, महत्वपूर्ण तिथियां आदि होंगी। SSC जूनियर हिंदी अनुवादक भर्ती 2019 के बारे में अधिक जानकारी, रिक्तियों की संख्या, अधिसूचना तिथि, पात्रता मानदंड, परीक्षा तिथि, आवेदन पत्र, परीक्षा पैटर्न, प्रवेश पत्र, परिणाम, और नीचे दिए गए अन्य सभी प्रश्नों के बारे में अधिक जानकारी।

पढ़ें- UPSC Civil Service Main Exam Admit Card 2019: यूपीएससी सिविल सेवा म...

आवेदन शुल्क: अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। फॉर्म शुल्क BHIM UPI, नेट बैंकिंग, वीजा, मास्टरकार्ड, मेस्ट्रो, रुपे क्रेडिट या डेबिट कार्ड के माध्यम से या SBI शाखाओं में नकद में SBI चालान बनाकर जमा किया जा सकता है। जबकि आरक्षित वर्ग (एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी) के उम्मीदवारों, पूर्व सैनिकों और महिला उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है।

पढ़ें- IOCL में 176 पदों पर भर्ती, 31 अगस्त आवेदन की अंतिम तिथि.. देखिए

पद के लिए आवेदन करने के लिए 1 जनवरी, 2020 तक ऊपरी आयु सीमा 30 वर्ष है। हालांकि, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट 5 वर्ष, ओबीसी के लिए 3 वर्ष, जबकि पीडब्ल्यूडी के लिए आयु में छूट 10 वर्ष है।

पढ़ें- तीन की जगह अब चार साल का होगा ग्रेजुएशन कोर्स, फिर कर सकते हैं सीधे पीएचडी

कर्मचारी चयन आयोग 26 नवंबर को अस्थायी रूप से पेपर I के लिए कंप्यूटर-आधारित परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर, उम्मीदवारों को पेपर II के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। पेपर- I और पेपर- II में प्रदर्शन के आधार पर, उम्मीदवारों को अंतिम चयन के बाद दस्तावेज़ सत्यापन दौर के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

अमित जोगी की गिरफ्तारी

 

Web Title : Recruitment in the posts of government job, junior Hindi translator, apply soon

जरूर देखिये