20 हजार शिक्षकों की भर्ती जून से, 29 से सत्यापन की प्रक्रिया.. देखिए अधिक जानकारी | Recruitment of 20 thousand teachers from June, process of verification from 29

20 हजार शिक्षकों की भर्ती जून से, 29 से सत्यापन की प्रक्रिया.. देखिए अधिक जानकारी

20 हजार शिक्षकों की भर्ती जून से, 29 से सत्यापन की प्रक्रिया.. देखिए अधिक जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : June 3, 2020/3:07 am IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। राज्य में 20 हजार शिक्षकों की भर्ती जून से शुरू हो जाएगी। 29 जून से दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया चालू हो जाएगी। प्रशासन ने अगस्त तक भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी कर ली है।

पढ़ें- CBSE ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए जारी की अधिसूचना, 1 जुलाई से 15…

जिले और दस्तावेज व त्रुटि सुधार के लिए उच्च माध्यमिक शिक्षक पद के उम्मीदवार 5 से 12 जून और माध्यमिक शिक्षक पद के लिए 10 से 24 जून तक उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं। उच्च माध्यमिक स्कूल के 15 हजार और माध्यमिक शिक्षक के 5670 पद पर भर्ती होना है।

पढ़ें- फिजियोथेरेपिस्ट के साथ कई अन्य पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

तैयारियों के लिए लोक शिक्षण संचालनालय ने आज बैठक बुलाई है। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक होगी। बैठक में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने मंथन होगा।

पढ़ें- उच्चशिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, कॉलेज छात्रों को मिली राहत, सिर्फ फ…

स्कूल शिक्षा विभाग की तैयारी 1 सितंबर तक सभी चयनित शिक्षकों को नियुक्ति देने की है। फिलहाल ट्रांसपोर्टेशन की व्यवस्था सुचारू रूप से शुरू होने का इंतजार किया जा रहा है। क्योंकि आवागमन की असुविधा से काेई छूटता है तो भविष्य में दिक्कत हो सकती है।