यूपीएससी करेगा आईएएस के 896 और आईएफएस के 90 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन | Recruitment of IAS 896 and IAFS 90 posts in UPSC

यूपीएससी करेगा आईएएस के 896 और आईएफएस के 90 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

यूपीएससी करेगा आईएएस के 896 और आईएफएस के 90 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:54 PM IST, Published Date : March 15, 2019/10:59 am IST

नई दिल्ली। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन UPSC ने सीविल सर्विस (प्रीलिमनरी) परीक्षा के 896 और इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के 90 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

पढ़ें-यूनियन बैंक में स्पेशल कैडर ऑफिसर के 181 पदों पर भर्ती, 27 मार्च आवेदन की अंत..

सिविल सर्विस (प्रीलिमनरी) (IAS परीक्षा):- किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो।

इंडियन फॉरेस्ट सर्विस परीक्षा (IFS) पशुपालन और पशु चिकित्सा विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, भूविज्ञान, गणित, भौतिकी, सांख्यिकी और जूलॉजी या कम से कम एक विषय के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ विधान सभा सचिवालय में सहायक ग्रेड-3 के पदों पर सीधी भर्ती..

जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन फीस देनी होगी वहीं आरक्षित उम्मीदवारों को कोई फीस देनी की जरुरत नहीं है। आवेदन करने की प्रक्रिया 19 फरवरी से शुरू हो गई है। उम्मीदवार 18 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें- ग्रामीण डाक सेवक के साढ़े आठ हजार पदों पर होगी भर्ती, 10वीं पास के …

यूपीएससी ‘सिविल सर्विस परीक्षा 2019’ की परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में किया जाता है जिसमें प्रारंभिक परीक्षा (प्रीलिमनरी), मुख्य परीक्षा(मेन) और इंटरव्यू. इन परीक्षाओं में उम्मीदवार की ऐतिहासिक, लैंग्वेज, मैथ्स, साइंस और सामाजिकता से जुड़े ज्ञान की परीक्षा होती है। वहीं 275 नंबर के इंटरव्यू को क्लियर करने के बाद आप सिविल सर्विस ऑफिसर के पदों पर नियुक्त किए जाएंगे।

 
Flowers