शेहला रशीद ने जम्मू-कश्मीर को लेकर किए एक के बाद एक 10 ट्वीट, दर्ज हुआ आपराधिक मामला, जानिए पूरी बात

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 19 Aug 2019 05:34 PM, Updated On 19 Aug 2019 05:31 PM

नई दिल्ली: जेएनयू की पूर्व छात्रा शेहला रशीद के खिलाफ सोमवार को आपराधिक मामला का आरोप दर्ज किया गया है। शेहला पर आरोप है कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़काने औ अंतर्राहष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि को धुमिल करने का प्रयास किया है। बताया जा रहा है कि शेहला ने रविवार को भारत और भारतीय सेना के खिलाफ 10 ऐसे ट्वीट किए थे, जो अतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि धूमिल कर करती है। वहीं, शेहला के ट्वीट पर कई देशों के पत्रकारों ने रिट्वीट किया है।

Read More: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कवायद तेज, प्रदेश प्रभारी आज पार्टी नेताओं से करेंगे चर्चा

शेहला रशीद के इस ट्वीट का लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील आलोक श्रीवास्तव ने मामला दर्ज करवाते हुए कहा है कि शेहला रशीद ने अपने आरोपों को लेकर न कई तारीख, न कई ठोस सबूत और न ही किसी का नाम दिया है। उनकी एक ही सोच है अतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि धूमिल हो। शेहला न सिर्फ जम्मू-कश्मीर में माहौल खराब कर रहीं है, बलिक पूरे भारत का छवि खराब कर रही है। वह विदेशी एक लॉबी के लिए काम कर रही हैं।

Read More: आंखफोड़वा कांड में इलाज के लिए 3 मरीजों को भेजा जाएगा चेन्नई, बड़ी कार्रवाई के निर्देश

Read More: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार एक मैच में खेले 12 खिलाड़ी..जानिए क्या है मामला

वकील ने यह भी कहा है कि शेहला रशीद ने अपने ट्वीट के जरिए न सिर्फ भारतीय सेना को बदनाम करने की कोशिश की है, बल्कि हिंसा भड़काने की पूरी कोशिश की है। उसके आरोप आधारहीन हैं। वह भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने की कोशिश कर रही हैं।

Read More: बीजेपी में संगठन चुनाव की तारीख तय, दिसंबर में प्रदेश अध्यक्ष के लिए होगा चुनाव

Read More: 100 मीटर की दौड़ में सातवें नंबर पर रहें रामेश्वर, कहा- कमर में हो रहा था दर्द

ज्ञात हो कि रविवार को शेहला रशीद ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात को लेकर 10 ट्वीट किए थे। इन ट्वीट्स में शेहला ने दावा किया है कि धारा 370 हटाए जाने के बाद घाटी में हालात बहुत बदत्तर है। शेहला के इस ट्वीट पर कई भारतीय लोगों ने अपत्ति जताई है तो वहीं, अतर्राष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर के हालात पर चर्चा जारी है।

Read More: धरती पर अपनी अच्छी सेहत संदेश भेजा चंद्रयान-2, जानिए चंद्रयान-2 का भेजा गया ये संदेश

शेहला के ट्वीट पर भारतीय सेना ने जबाद देते हुए कहा है कि शेहला रशीद द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह खारिज और बेबुनियाद हैं। ऐसे बिना सत्यापित और फर्जी खबरें असमाजिक तत्वों और आबादी में हिंसा भड़काने वाले संगठनों द्वारा फैलायी जा रही है।

Read More: प्रदेश की पंचायतों में कल से होगा ग्रामसभा का आयोजन, अधिकारियों को जारी हुए दिशा निर्देश

Web Title : Registers FIR against shehla rashid due to maligning and baseless allegation against indian armed forces in kashmir

जरूर देखिये