स्टांप ड्यूटी में हेराफेरी कर पंजीयन विभाग को लगाया चूना, 100 डिफाल्टर बिल्डरों को कुर्की नोटिस | Registration department Issue notice to 100 Defaulter builders for Attachment

स्टांप ड्यूटी में हेराफेरी कर पंजीयन विभाग को लगाया चूना, 100 डिफाल्टर बिल्डरों को कुर्की नोटिस

स्टांप ड्यूटी में हेराफेरी कर पंजीयन विभाग को लगाया चूना, 100 डिफाल्टर बिल्डरों को कुर्की नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 26, 2019/3:26 am IST

भोपाल: राजधानी भोपाल से बिल्डरों द्वारा लाखों रुपए की स्टांप ड्यूटी चोरी का मामला सामने आया है। पंजीयन कार्यालय भोपाल ने 100 ऐसे बिल्डरों की सूची तैयार की है, जिन्होंने लाखों का चूना लगाया है। पंजीयन कार्यालय ने सभी डिफाल्टर बिल्डरों को कुर्की का नोटिस जारी करते हुए 30 नवंबर तक भुगतान करने का निर्देश दिया है।

Read More: हनी ट्रैप केस में ईडी ने दी दखल, ‘हसीनाओं’ के विदेश यात्राओं की जानकारी मांगी

मिली जानकारी के अनुसार ये सभी मामले 2013 से 2017 तक के बीच के हैं। इस बीच इन बकायादारों ने न तो कोई अपील की और न ही किसी ने हेराफेरी की बकाया रकम को भुगतान के लिए कोई प्रयास किया। बताया जा रहा है कि इस सूची में ऐसे लोगों के नाम शामिल हैं, जिन्होंने स्टांप ड्यूटी रजिस्ट्री के समय कम दस्तावेज लगाकर या फिर केल्कुलेशन में हेरफेर कर जमा करवाई है।

Read More: हाईकोर्ट ने पर्यावरण विभाग और निगम से पूछा- कचरे से होने वाले प्रदूषण व बीमारी से लोगों को कैसे बचाएंगे?

वहीं, इस सूची में भोपाल विकास प्राधिकरण के अधिकारियों का नाम भी शामिल है। इस सूची में भोपाल विकास प्राधिकरण के कार्यपालन अधिकारी का नाम सामने आया है। उन्होंने साल 2018 में लगभग 25 लाख रपए की स्टांप ड्यूटी कम चुकाई है।

Read More: ‘महाराष्ट्र संग्राम’ पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/fbRR6_mdBao” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers