मध्यप्रदेश में भावांतर योजना के लिए आज से 25 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन | Registration from today to 25th November for Bhavnant Yojna in Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश में भावांतर योजना के लिए आज से 25 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन

मध्यप्रदेश में भावांतर योजना के लिए आज से 25 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 15, 2017/4:15 am IST

मध्यप्रदेश में भावांतर योजना के तहत आज से 25 नवंबर तक कराया जाएगा रजिस्ट्रेशन, उज्जैन में 22 नवंबर को किसान सम्मेलन में सीएम शिवराज भुगतान की शुरुआत करेंगे. राशि सीधे किसानों के खाते में पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें- एक दिन के लिए कलेक्टर बनी अस्था तो निधी ने चुनी एक दिन की विधायकी

 

 

ये भी पढ़ें- ‘लवजेहादी का सिर कलम करने पर 20 लाख का इनाम’

मध्यप्रदेश में अब उन किसानों को भी भावांतर योजना का लाभ मिलेगा, जिन्होने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है लेकिन मंडियों में उनकी मौजूदगी है। कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन के मुताबिक भावांतर योजना को लेकर किए गए इस बड़े फैसले से प्रदेश के सभी किसानों को लाभ मिलेगा। 

 

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में बंद होंगे शराब के अहाते

भावांतर भुगतान योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए तारीख का ऐलान भी किया गया है। 15 नवंबर से 25 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।  वहीं 22 नवंबर को उज्जैन में सीएम शिवराज. पहली बार.. भावांतर योजना के तहत भुगतान की शुरुआत करेंगे। 

22 नवंबर को उज्जैन में किसान सम्मेलन होगा, जहां पहले 15 दिन यानि 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच जिन रजिस्टर्ड किसानों ने भावांतर योजना में फसल बेचा है, उन्हे भावांतर की राशि का भुगतान किया जाएगा। तकरीबन दो सौ 40 करोड़ रुपए की ये राशि. डेढ़ लाख से ज्यादा किसानों के खाते में सीधे ट्रांसफर की जाएगी। 

 

वेब डेस्क, IBC24