नान घोटाले के मामलों में आज से हाईकोर्ट में नियमित ​सुनवाई, नेता प्रतिपक्ष की याचिका पर हफ्ते में दो दिन सुनवाई | Nan Ghotala News, Nan Scam Latest news, Regular hearing in the High Court from today in the cases of non-scam

नान घोटाले के मामलों में आज से हाईकोर्ट में नियमित ​सुनवाई, नेता प्रतिपक्ष की याचिका पर हफ्ते में दो दिन सुनवाई

नान घोटाले के मामलों में आज से हाईकोर्ट में नियमित ​सुनवाई, नेता प्रतिपक्ष की याचिका पर हफ्ते में दो दिन सुनवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : August 26, 2019/5:21 am IST

बिलासपुर। नान घोटाले में आज से हाईकोर्ट में नियमित सुनवाई होगी। इस मामले में दायर सभी याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई होगी। इनके साथ ही नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की याचिका पर भी सप्ताह में दो दिन सुनवाई होगी। धरमलाल कौशिक ने एसआईटी को चुनौती देते हुए एक याचिका दायर की है।

read more: अगले 24 घंटे प्रदेश में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बता दें कि नई सरकार में 1 जनवरी 2019 को हुए कैबिनेट की बैठक में नान घोटाले की जांच SIT से कराने का निर्णय लिया गया। 3 जनवरी को अनिल टूटेजा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन पेश किया। 8 जनवरी को सरकार ने एसआीटी जांच का जिम्मा एसआरपी कल्लूरी को सौंपा। 11 जनवरी को कोर्ट ने नान मामले पर सुनवाई रोकने से इंकार कर ईओडब्ल्यू की याचिका खारिज कर दी। 30 जनवरी को ईडी ने नान के 16 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

read more: प्रदेश में आफत की बारिश, तवा डैम के सभी 13 गेट खोले गए, इधर पुल बहने से इस राज्य से टूटा संपर्क

वहीं 1 फरवरी को ईओडबल्यू की टीम ने नान के पुराने दफ्तर में दबिश देकर 2012 से 2015 के दस्तावेज जब्त किए। 07 फरवरी को ईओडब्ल्यू ने मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। 09 फरवरी को दोनों आईपीएस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

read more: जिले में डेंगू से पीड़ित 22 और मरीज मिले, SMS के जरिये सावधानी बरतने का सुझाव

23 मई को आईएफएस कौशलेन्द्र सिंह सहित 4 लोगों को पूछताछ के लिए ईओडबल्यू ने तलब किया। 6 और 8 अगस्त को ईओडबल्यू ने नान के नवा रायपुर स्थित दफ्तर में दबिश देकर दस्तावेज जब्त किए।