नियमित योग अभ्यास योजना शुरु, तनावमुक्त होने पुलिसकर्मी कर रहे योग | Regular yoga practice plan begins, policemen doing yoga for getting relief

नियमित योग अभ्यास योजना शुरु, तनावमुक्त होने पुलिसकर्मी कर रहे योग

नियमित योग अभ्यास योजना शुरु, तनावमुक्त होने पुलिसकर्मी कर रहे योग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : February 17, 2019/5:46 am IST

मुरैना। मध्यप्रदेश में तनाव के चलते पुलिस कर्मी  गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। तनावमुक्त जीवन के लिए राज्य सरकार ने पुलिस कर्मियों को नियमित योगा अभ्यास कराए जाने की योजना शुरु की है। जिसके तहत मुरैना के एसएएफ ग्राउंड में पुलिस कप्तान की देखरेख में पुलिस कर्मी भी योगा करते हुए नजर आए । जिला पुलिस विभाग ने योग को अपने परेड अभ्यास से जोड़ कर एक नई शुरुआत की है।

ये भी पढ़ें- एयरफोर्स ने पाक बार्डर के नजदीक किया मारक क्षमता का प्रदर्शन,हवा में मार करने

मप्र पुलिस में स्टॉफ की बहुत कमी है । काम का बोझ और घर की तरफ ध्यान ना देने पर मानसिक तनाव होना सामान्य बात है । सप्ताह में सातों दिन और दिन के अधिकतर घंटों में ड्यूटी पर रहते हुए पुलिसकर्मियों को मानसिक अवसाद झेलना पड़ता है। ऐसे में अब पुलिस विभाग ने कर्मचारियों के लिए रुटीन योगा अभ्यास शुरु किया है। जिसके लिए बकायदा योगा ट्रेनर की भी व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें- गजराज के हमले के बाद महिला ने दिखाई हिम्मत, घायल अवस्था मेें पति और

कर्मचारियों के लिए योगा स्वैच्छिक है,जिस तरह से वह योग करने में सक्षम हैं उसी तरह से उन्हें योग कराए जाने की कोशिश की जाती है। बता दें कि मध्यप्रदेश में हाल ही में कई घटनाएं सामने आई जिसमें पुलिस कर्मियों को तनाव का शिकार पाया गया । ऐसे में पुलिस के आलाधिकारियों ने योगाभ्यास की योजना अमल में लाई,इसकी शुरुआत भी हो गई है,जिससे पुलिस कर्मियों को राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

 
Flowers